Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

रणबीर कपूर ने पढ़ाई–लिखाई के मामले में खोली पूरे खानदान की कुंडली

Published

on

रणबीर कपूर, कम नंबर, फिल्‍मी करियर, सांवरिया

Loading

मुंबई। रणबीर कपूर अभिनेता बनेंगे इस बारे में लंबे समय तक उन्हें खुद को भी अंदाजा नहीं था। स्कूल टाइम तक उनकी जिंदगी किसी आम बच्चे की तरह ही थी।

अभिनेता रणबीर कपूर ने कहा किे बचपन में वह पढ़ाई में इतने कमजोर थे कि उनकी मां नीतू कपूर उनके पिता से उनकी शिकायत करने की अक्‍सर धमकी देती थी।

उन्होंने कहा, ‘रिजल्‍ट घोषित होने के समय मेरी मां स्कूल आया करती थी। मैं माफी मांगता था और कहता था कि मैं मेहनत कर अच्छे नंबर लाऊंगा और किसी विषय में फेल नहीं होऊंगा। मां कहा करती थी कि रिपोर्ट कार्ड में उन्हें लाल रेखा दिखी तो वह डैड से कह देंगी। मैं रोने लगता था क्योंकि मैं उनसे बहुत डरता था।’

मीडिया सूत्रों के मुताबिक रणवीर ने कहा कि ‘मेरे परिवार का पढ़ाई-लिखाई का इतिहास बहुत अच्छा नहीं है। मेरे पिता 8वीं कक्षा में फेल हो गए थे। मेरे चाचा 9वीं फेल हैं और मेरे दादा 6वीं क्लास तक ही पढ़े थे तो इस तरह से कहा जाए तो मैं अपने परिवार का सबसे ज्यादा पढ़ा- लिखा सदस्य हूं।’

इकनामिक्‍स से पढ़ाई करने के बाद वे फिल्‍म मेंकिंग के गुर सीखने के लिए न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आटर्स  चले गए। न्यूयॉर्क में रणबीर को इस बात का अहसास हुआ कि उनसे लोगों को कितनी उम्मीदें हैं।

बताया जाता है कि अपने दम पर ऊंची उड़ान भरने के लिए रणबीर जब भारत वापस आए तो वह अपने घर नहीं गए, बल्कि संजय लीला भंसाली के दफ्तर जा पहुंचे और अपना सीवी देकर उनसे काम मांगा।

रणबीर को संजय ने ब्लैक फिल्म में असिस्टेंड डायरेक्टर का काम दे दिया। रणबीर ने अपना डेब्यू भी संजय की ही फिल्म से किया। रनबीर के फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘सांवरिया’ से हुई।

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending