Connect with us

नेशनल

FB पोस्ट को लेकर पश्चिम बंगाल में भडक़ी हिंसा, बीएसएफ के 400 जवान तैनात

Published

on

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में फेसबुक पोस्ट को लेकर भडक़ी सांप्रदायिक हिंसा के बाद केंद्र सरकार ने मंगलवार को यहां 400 अर्द्धसैन्य बल और बीएसएफ जवानों को हालात पर काबू पाने के लिए भेजा है। फेसबुक पर पोस्ट डालने वाले बदुरिया के 17 साल के छात्र को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि बसीरहाट अनुमंडल के बदुरिया में दो समुदायों के सदस्यों के बीच मंगलवार रात पोस्ट को लेकर झड़पें शुरू हुईं। उसके बाद लगातार हालात बिगड़ते चले गए। परिणामस्वरूप बसीरहाट, स्वरूपनगर, बदुरिया और देगंगा में बीएसएफ की चार कंपनियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा इलाके में इंटरनेट सेवा बिल्कुल बंद कर दी गई है और धारा 144 लगाई गई है।

हिंसा की वजह एक फेसबुक पोस्ट थी जिसमें पैगम्बर मुहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इस पोस्ट से नाराज भीड़ ने कई स्थानों पर सडक़ों को जाम कर दिया और दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला किया तथा कुछ घरों को आग के हवाले कर दिया।

वहीं कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से अफवाहें न फैलाने की अपील की है। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जगह-जगह पुलिस और अर्द्धसैन्य बल के जवान गश्त लगा रहे हैं। साथ ही संदिग्ध लोगों को देखते ही हिरासत मे लिया जा रहा है।

नेशनल

उपमुख्यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट, पार्टी अध्य्क्ष पद से भी छुट्टी

Published

on

नई दिल्ली। राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत और मानमुनव्वल की सोमवार की की गई कोशिशों को बाद पार्टी आलाकमान ने सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।

पायलट की जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। सुरजेवाल ने कहा कि पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

#sachinpilot #rajasthan #congress

Continue Reading

Trending