Connect with us

खेल-कूद

मैं पुरानी शराब की तरह, वक्त के साथ हो रहा हूं बेहतर : धोनी

Published

on

शराब, महेंद्र सिंह धोनी, वेस्ट इंडीज, क्रिकेटर, भारत

नॉर्थ साउंड (ऐंटिगा)। पूर्व कप्‍तान और भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी में बीते कुछ समय से निरंतरता का अभाव रहा है, लेकिन वह खुद को पुरानी शराब की तरह मानते हैं जिसका स्वाद वक्त के साथ-साथ बेहतर होता जाता है।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 79 गेंदों पर खेली गई उनकी 78 रनों की पारी की बदौलत भारत एक विजयी स्कोर बना सका। इस मुश्किल विकेट पर धोनी ने संयम और धैर्य से भरी पारी खेली। इसे खेलकर वह  खुश हैं। टीम की तीन बल्लेबाजों के पविलियन लौटने के बाद धोनी ने टिककर बल्लेबाजी की।

धोनी से जब पूछा गया कि आखिर कैसे वह वक्त के साथ-साथ बेहतर होते जा रहे हैं। ‘यह शराब की तरह है’। मुश्किल विकेट पर ऐसी पारी खेलना वाकई संतोषजनक रहा।

धोनी ने कहा, ‘पिछले करीब एक-डेढ़ साल से हमारा टॉप ऑर्डर ही ज्यादातर रन बना रहा है तो ऐसे में मौका मिलना और रन बनाना अच्छा लगता है।’ वनडे के बेस्ट फिनिशर कहे जाने वाले धोनी ने कहा कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और यही इस पारी को खास बनाता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस क्रिकेटर का किडनी-लीवर पहले से खराब, अब हुआ वायरस से संक्रमित

Published

on

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर सोलो सोलो एनक्वेनी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट के जरिए दी।

एनक्वेनी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “पिछले साले मुझे जीबीएस हुआ था और मैं बीते 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा था। मैं ठीक होने के आधे रास्ते पर था।”

उन्होंने लिखा, “मुझे टीबी हुआ। मेरी किडनी खराब हो गई। आज मैं कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया हूं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे साथ क्या हो रहा है।”

26 साल का यह खिलाड़ी 2012 में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के लिए खेला है। उनका करार ईस्टर्न प्रोविंस से था और साथ ही वह वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending