Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आजम ने इंडियन आर्मी पर दिया घटिया बयान, बवाल कटा तो खुद को बताया आइटम गर्ल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने बेहद विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने भारतीय सुरक्षाबलों पर रेप के आरोप लगाए हैं। हालांकि बयान पर बवंडर मचने पर आजम ने अपने बचाव में कहा कि मैंने सेना पर रेप का आरोप नहीं लगाया। मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है। मैंने अखबार में छपी खबरों के आधार पर अपनी बात रखी।

दरअसल बुधवार को आजम खान का एक वीडियो सामने आया। इसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘दहशतगर्द फौज के प्राइवेट पार्ट्स काटकर साथ ले गए। उन्हें हाथ से शिकायत नहीं थी। सिर से नहीं थी। पैर से नहीं थी। जिस्म के जिस हिस्से से उन्हें शिकायत थी, वे उसे काटकर ले गए। इतना बड़ा संदेश है, जिसपर पूरे हिंदुस्तान को शर्मिंदा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम दुनिया को क्या मुंह दिखाएंगे?’

बता दें कि आजम खान का बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलों में भी शहीद सुरक्षाकर्मियों के प्राइवेट पार्ट्स काटने की खबरें सामने आई थीं। इस भीषण हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। बाद में जब इनके शव लेने के लिए रेस्क्यू पार्टी मौके पर पहुंची तो पता चला कि कई जवानों के प्राइवेट पार्ट्स काट लिए गए थे। आजम शायद इसी घटना का जिक्र कर रहे थे।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ऐसा बयान देने वाले राजनेताओं का बहिष्कार करने की बात कही है, जबकि पार्टी के ही एक अन्य प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि आजम अलगावादियों और आतंकवादियों के लिए बोल रहे हैं। नरसिम्हा के मुताबिक, समाजवादी पार्टी खुद अपने नेताओं को इस तरह के बयान देने के लिए उकसा रही है।

बाद में बयान पर सफाई देते हुए आजम खान ने कहा कि देश का दलित-मुसलमान परेशान है। मैं फासीवादी ताकतों का आइटम गर्ल बन गया हूं। बीजेपी के लिए मैं नफरत का एजेंडा हूं। मेरे खिलाफ नफरत फैलाकर बीजेपी को वोट मिलते हैं।

पार्टी ने झाड़ा पल्ला
समाजवादी पार्टी के दीपक मिश्रा ने आजम के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि ऐसे नाजुक मौके पर यह बयान सही नहीं है, इसलिए वह इस बयान की निंदा करते हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब आजम खान ने विवादास्पद बयान दिया है। उनके बयान पर बड़े विवाद हो चुके हैं। हालिया मामला बुलंदशहर गैंगरेप पर की गई उनकी एक टिप्पणी है। उन्होंने घटना पर सवाल उठाते हुए इसे राजनीतिक साजिश बताया था।

प्रादेशिक

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड की पांच सीटों पर मतदान जारी, बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने डाला वोट

Published

on

Loading

देहरादून। लोकसभा चुनाव के तहत आज उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। लोग अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं। देश के इस महापर्व को मानने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है।

पुरुषों के साथ महिलाएं भी वोट के लिए लाइनों में लगी हैं। बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष, युवा सभी लोग अपना वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में डीएम सोनिका सिंह ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। अपर मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने टिहरी लोकसभा सीट के, मसूरी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 83 में बेटी आरुषि निशंक एवं विदुशी निशंक के साथ मतदान करके लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी की।

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने रानीखेत में अपने मत का प्रयोग किया। अजय भट्ट जिस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं रानीखेत उससे दूर है लेकिन लोकतंत्र के महापर्व पर वो रानीखेत गए और वोट डाला। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा ने अल्मोड़ा के दुगालखोला पंचायत घर में वोट डाला। भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा ने अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर किया मतदान।

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने नकोट में वोट डाला। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए बताया कि- आज विकसित भारत संकल्प के लिए अपने गांव में मतदान किया। अवश्य मतदान करें, सोच विचार कर करें। आपका एक वोट आपके लिए सरकार चुनता है और देश का भविष्य तय करता है। सक्षम, विकसित और उज्जवल भारत के लिए अवश्य मतदान करें। वन्दे मातरम्! भारत माता की जय!

Continue Reading

Trending