Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

श्रीकांत का बड़ा उलटफेर, चीन को हरा आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे

Published

on

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी, किदांबी श्रीकांत, आस्ट्रेलिया, चीन

Loading

सिडनी। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर करते हुए शनिवार को आस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत ने इस साल लगातार तीसरी बार सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है।

आस्ट्रेलिया ओपन में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश करने वाले श्रीकांत ने शनिवार को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में विश्व के चौथे वरीयता प्राप्त चीन के शी युकी को मात दी।

विश्व के 11वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने चीन के युकी को सीधे गेमों में 37 मिनट के भीतर 21-10, 21-14 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया।

आस्ट्रेलिया ओपन के खिताबी मैच में श्रीकांत का सामना 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन लोंग से होगा। भारत के 24 वर्षीय खिलाड़ी श्रीकांत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संदेश के जरिए जीत की खुशी को साझा किया। उन्होंने लिखा, “लगातार तीसरे सुपरसीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में। आज (शनिवार) सेमीफाइनल मैच में दिए अपने प्रदर्शन से खुश हूं।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में श्रीकांत ने शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त सोन वान हो को हराया था।अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए श्रीकांत ने 11 स्थान की लंबी छलांग लगाकर विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान से सीधा 11वें स्थान में प्रवेश किया।

श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था। अगर वह इस टूर्नामेंट में भी जीत हासिल कर लेते हैं, तो वह आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी होंगे।

इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेंट जीतने से पहले श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन सुपरसीरीज के फाइनल में भी प्रवेश किया था। हालांकि, खिताबी मैच में उन्हें हमवतन बी.साई. प्रणीत से हार का सामना करना पड़ा।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending