Connect with us

ऑफ़बीट

मिताली राज ने क्‍या पूछा कि पत्रकार की हो गई बोलती बंद

Published

on

भारतीय महिला क्रिकेट टीम, मिताली राज, पत्रकार, क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेट कप्‍तान मिताली राज ने सवाल से रिपोर्टर को किया लाजवाब

लंदन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज अपनी बैंटिंग के अलावा अपनी बेबाक अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। महिला विश्व कप की शुरुआत से एक दिन पहले मिताली ने उनका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर पूछने वाले रिपोर्टर को जवाब देने की बजाय उनसे ही सवाल पूछ डाला।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप से पूर्व आयोजित डिनर कार्यक्रम में जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि भारत और पाकिस्तान की टीमों में उनका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है?

मिताली ने कहा, ‘क्या आप यही सवाल एक पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे ?  क्या आप उनसे पूछेंगे कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन हैं ?’

उन्होंने कहा, ‘मुझसे कई बार यह सवाल पूछा जाता है कि मेरा पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है लेकिन आपको पूछना चाहिए कि मेरी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है? बेशक मिताली के इस जवाब ने पत्रकार को लाजवाब कर दिया।

भारत दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खेलने वाले देशों में से एक है, लेकिन मिताली ने साफ किया कि भारतीय महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों जितनी लोकप्रियता नहीं मिलती है।

उन्होंने कहा, ‘इसमें बहुत अंतर है क्योंकि हम नियमित तौर पर टीवी पर नहीं दिखते। अब बीसीसीआई ने कोशिश की है और पिछली दो सीरीज का टीवी पर प्रसारण हुआ और सोशल मीडिया ने भी इसमें काफी सुधार किया है लेकिन अब भी पहचान पाने के लिए बहुत कुछ किए जाने की जरूरत है।’

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 24 जून से इंग्लैंड में शुरू हो रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 में अपने अभियान की शुरुआत इसी दिन मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ करेगी।

ऑफ़बीट

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जमकर वायरल हो रहे हैं ये फनी मीम्स, आप भी देखें

Published

on

नई दिल्ली। मोटर वीकल एक्ट में संशोधन के बाद 1 सितंबर से कुछ राज्यों को छोड़कर ये नया कानून पूरे देश में लागू हो गया। नए कानून के मुताबिक सड़क पर गाड़ी से चलते समय नियमों को तोड़ने पर आपको 10 गुना ज्यादा तक जुर्माना भरना पड़ सकता है।

नियम लागू होने के बाद कई लोगों के हजारों के चालान कट चुके हैं। नए नियम के मुताबिक हेलमेट न होने पर आपको 1000 रुपए का जुर्माना देना होगा। वहीं शराब पीकर गाड़ी चलाने पर आप पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा।

वहीं गाड़ी चलाने वाला अगर नाबालिग है तो इसके लिए 25 हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है। सोशल मीडिया पर चालान को लेकर इन दिनों कई फनी मीम्स खूब वायरल हो रहे हैं। आईए देखते हैं इन फनी मीम्स को…

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending