Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ISIS सरगना बगदादी हवाई हमले में ढेर !

Published

on

Loading

मॉस्को। कुख्‍यात आतंकवादी संगठन ISIS का सरगना अबू बकर अल-बगदादी के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। यूं तो कई बार बगदादी को मारे जाने का दावा किया जा चुका है, लेकिन यह पहला मौका है जब रूस के विदेश मंत्रालय के हवाले से यह खबर आई है।

ISIS, अबू बकर अल-बगदादी, रूस, टॉप कमांडर

खबरों के मुताबिक, सीरिया के अंदर रूस की ओर से बीती 28 मई को की गई एक हवाई बमबारी में बगदादी मारा गया। रूसी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को बयान जारी कर बगदादी को मार गिराने का दावा किया है। रूसी सेना का कहना है कि इस बमबारी में बगदादी के अलावा ISIS के कई टॉप कमांडर भी मारे गए।

रूसी सेना की ओर से इस बमबारी की एक तस्वीर भी जारी की गई है। बता दें कि इसी हफ्ते सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने भी बगदादी के मारे जाने की खबर दी थी। अब रूस की सेना की ओर से बगदादी के मारे जाने की पुष्टि करना काफी विश्वसनीय स्रोत माना जा रहा है। चूंकि यह खबर रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से आई है, ऐसे में इसके सही होने की संभावना काफी ज्यादा है।

ISIS, अबू बकर अल-बगदादी, रूस, टॉप कमांडर

मंत्रालय के मुताबिक,  रूस के SU-34 और SU-35 विमानों ने उत्तरी सीरिया में रक्का शहर के पास हवाई हमले किए। यह शहर ISIS का मजबूत गढ़ माना जाता है।

मंत्रालय के मुताबिक, 28 मई को ही बगदादी मारा जा चुका है। रूस का कहना है कि उन्हें खबर मिली थी कि ISIS के टॉप कमांडरों की खुफिया बैठक हो रही है। रूसी विमानों ने अपनी बमबारी में इसी बैठक स्‍थल को निशाना बनाया। रूस का कहना है कि इस बैठक में कथित तौर पर खुद बगदादी भी मौजूद था। बमबारी में उसकी भी मौत हो गई है। बता दें कि एक हफ्ते पहले ही अमेरिका के नेतृत्व में कुर्दिश लड़ाकों की साझा फौज ने रक्का में सैन्य अभियान शुरू किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending