Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन, श्वेत पत्र जारी करने की मांग

Published

on

Loading

श्रीनगर| कश्मीरी पंडितों ने अपने पलायन के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान घाटी में अपनी वापसी सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की अपील की। विनोद पंडित ने कहा कि हम अपनी समस्या को दर्शाने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं, जो हमारी मातृभूमि है, लिहाजा हमने यहां भी प्रतीकात्मक रूप से प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

सर्वदलीय प्रवासी समन्वय समिति (एपीएमसीसी) के अध्यक्ष ने कहा कि 1990 को इसी दिन कश्मीरी पंडितों को जबरन वहां से भगाया गया था। प्रदर्शन के दौरान विनोद पंडित के साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे। यह प्रदर्शन 1990 में कश्मीर घाटी से पंडितों के बड़े स्तर पर पलायन के 25 साल पूरे होने पर किया गया, जिस दौरान आतंकवादियों की हिंसा के कारण हजारों लोगों को अपने घर छोड़ कर पलायन करना पड़ा था।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending