Connect with us

मुख्य समाचार

पतंजलि बेच रही घटिया क्वालिटी के कई प्रोडक्ट, बाबा के दावों पर उठे सवाल

Published

on

नई दिल्ली। बेहद कम दाम में उत्तम गुणवत्ता देने का दावा करने वाली योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के कई आयुर्वेद प्रोडक्ट्स क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गए हैं। एक प्रतिष्ठित अखबार के मुताबिक, आरीटीआई में खुलासा हुआ है कि हरिद्वार के आयुर्वेद और यूनानी ऑफिस ने जांच में पतंजलि के प्रोडक्ट्स समेत 40 प्रतिशत आयुर्वेद प्रोडक्ट्स को गुणवत्ता में घटिया पाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, साल 2013 से 2016 के बीच इन नमूनों को इकट्ठा किया गया था। पतंजलि का ‘दिव्य आंवला जूस’ और ‘शिवलिंगी बीज’ भी उन उत्पादों में शामिल है, जो क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गए। आरटीआई में यह भी पता चला है कि  शिवलिंगी बीज में 31.68 प्रतिशत विदेशी पदार्थ पाए गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने सेना की कैंटीन ने भी पतंजलि के आंवला जूस पर प्रतिबंध लगा दिया था। सेना ने यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य प्रयोगशाला द्वारा की गई एक गुणवत्ता जांच में पतंजलि के उत्पाद के फेल होने पर की थी।

रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि शिवलिंगी बीज एक प्राकृतिक बीज है, इसमें कैसे मिलावट संभव है? बालकृष्ण ने दावा किया कि यह रिपोर्ट पतंजलि की छवि को खराब करने की कोशिश है।

मनोरंजन

Box office Collection: छिछोरे की कमाई ने दूसरे हफ्ते में उड़ाए सबके होश

Published

on

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे दो हफ्तों के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से टिकी हुई है। ड्रीम गर्ल के रिलीज होने के बावजूद फिल्म के कलेक्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

गुरूवार को फिल्म ने एक बार फिर अच्छा बिजनेस करते हुए 3.51 करोड़ का कलेक्शन किया। इसी के साथ फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 109.30 करोड़ हो गया है।

फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। आमतौर पर बहुत कम ही ऐसा होता है कि फिल्म को देखने लोग दोबारा जाते हैं, इस फिल्म के साथ बिल्कुल थ्री इडियट्स जैसा हो रहा है।

फिल्म लोगों को इतना पसंद आ रही है कि लोग इसे दोबारा देखने के लिए थिएटर्स का रुख कर रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म इंजिनियरिंग स्टूडेंट्स की लाइफ पर बनाई गई है।

फिल्म में शुशांत के अलावा श्रद्धा कपूर, ताहिर राज भसीन, वरण शर्मा, प्रतीक बब्बर जैसे मंझे हुए कलाकारों ने अहम किरदार निभाया है। फिल्म का निर्देशन दंगल फेम नितेश तिवारी ने किया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending