Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चीन बॉर्डर के करीब लापता हुआ सुखोई, दो पायलट हैं सवार

Published

on

Loading

गुवाहाटी। असम में मंगलवार की सुबह भारतीय वायु सेना (आईएएफ) का सुखोई-30 एमकेआई विमान चीन की सीमा के निकट गायब हो गया। इसमें दो पॉयलट सवार हैं। सुखोई विमान ने आईएएफ के तेजपुर बेस कैंप से सुबह उड़ान भरी। वह नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था।

तेजपुर बेस के डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सोम्बित घोष ने कहा, “सुखोई-30 विमान ने तेजपुर से नियमित प्रशिक्षिण मिशन के लिए उड़ान भरी। उसका तेजपुर कस्बे से 60 किमी की दूरी पर रडार व रेडियो संपर्क टूट गया।”

उन्होंने कहा, “विमान अपनी सेवा की अवधि पूरी कर चुका था। मामले में कार्रवाई शुरू कर दी गई है।” आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विमान ने तेजपुर के एयर बेस से 9.30 बजे उड़ान भरी और दो घंटे बाद अरुणाचल प्रदेश के डोलसांग इलाके में चीन की सीमा के पास तेजपुर से 60 किमी उत्तर में उसका संपर्क रडार व रेडियो से टूट गया।

तेजपुर वायु सेना स्टेशन चीन सीमा से 172 किमी की दूरी पर है। तेजपुर देश के आईएएफ के तीन एयर बेस में से है, जहां सुखोई रखे गए हैं।बीते साल एक सुखोई-30 एमकेआई विमान असम के नागौन शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जो नियमित उड़ान पर था। इसमें दोनों पॉयलट सुरक्षित बच गए , लेकिन स्थानीय लोगों को कुछ चोटें आईं थीं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending