Connect with us

मुख्य समाचार

असफल रहे मोदी सरकार के तीन साल, देश में असहिष्णुता भी बढ़ी : कांग्रेस

Published

on

असहिष्णुता मोदी, मोदी सरकार, कांग्रेस, असफल

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार के तीन वर्षो को असफल करार देते हुए कहा कि इस दौरान देश में असहिष्णुता का माहौल बना है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मोदी सरकार ने 2014 में सत्ता में आने के बाद अच्छे दिनों और कुछ नया करने का सपना दिखाया था।”

मोदी, मोदी सरकार, कांग्रेस, असफल

उन्होंने कहा, “उन्होंने अच्छे दिन लाने के बजाए देश के 125 करोड़ लोगों के सपने चूर कर दिए।” सिंधिया ने कहा, “देश में असहिष्णुता का माहौल है और यदि कोई अपनी आवाज उठाता है या बहस करता है तो वे उन्हें देश विरोधी करार दे देते हैं।”

सिंधिया ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार लोगों पर दबाव बना रही है कि वे क्या सीखें, क्या पढ़ें, क्या खाएं और क्या पहनें। सिंधिया ने कहा, “यह सरकार एक सोची-समझी रणनीतिक के तहत अपनी नीतियां थोपने की कोशिश कर रही है।” उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सरकार अंबेडकर जयंती मना रही है और उत्तर प्रदेश के मऊ और लंदन में अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है तो वहीं देश में दलित विरोधी माहौल बना हुआ है।

उन्होंने कहा, “वहीं, दूसरी तरफ सरकार के लोग देशभर में प्रतिदिन दलितों का शोषण कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में दलित समुदाय के 50 लोगों ने इच्छामृत्यु की इच्छा जताई है।”

सिंधिया ने कहा, “उनके लिए बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलित-मुक्त और आदिवासी-मुक्त भारत चाहते हैं।”

सिंधिया ने कहा, “रोहित वेमुला की मौत और गुजरात के उना में गौरक्षा के नाम पर चार दलितों की निर्मम पिटाई समाज के लिए एक कलंक है।” उन्होंने कहा, “वहीं, सरकार के लोग इन घटनाओं को समाज के लिए अच्छा बता रहे हैं।

 

उत्तराखंड

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी राष्ट्रीय प्रेस दिवस शुभकामनाएं

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ के पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के स्वतन्त्रता आन्दोलन के समय से ही प्रेस अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता आ रहा है।

”प्रेस समाज के दर्पण का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि यह दिवस प्रेस की निष्पक्षता और उच्च नैतिक मापदंडों के प्रति समर्पण का भी दायित्व बोध कराता है।”  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending