Connect with us

ऑफ़बीट

जाधव को फांसी से बचाने की वकील हरीश साल्‍वे की फीस महज 1 रुपये

Published

on

कुलभूषण जाधव, हरीश साल्वेश, फांसी, ICJ,

नई दिल्ली।  इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) यानी इंटरनेशनल कोर्ट  में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में दी गई मौत की सजा के खिलाफ भारत की ओर से पैरवी कर रहे हैं जाने-माने वकील हरीश साल्वे। आपको जानकर हैरानी होगी कि बेहद महंगे वकीलों में शुमार हरीश साल्‍वे महज 1 रुपए की टोकन फीस पर यह केस लड़ रहे हैं। ये जानकारी ट्विटर पर खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी है।

कुलभूषण जाधव, हरीश साल्वेश, फांसी, ICJ,

कुलभूषण मामले पर बहस की शुरुआत फिल्मकार और समाजसेवी अशोक पंडित के ट्वीट से हुई। उन्होंने लिखा, ‘भगवान का शुक्र है कि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में कांग्रेस के कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद नहीं बल्कि हरीश साल्वे पैरवी कर रहे थे।

इनटोलरेंट भारतीय नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा था, “भारत का कोई भी अच्छा वकील यही कर सकता था- फैसले का इंतज़ार, और वो हरीश साल्वे से कम ही फ़ीस लेता”

भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव इस समय पाकिस्तान की जेल में बंद हैं और वहाँ की सैन्य अदालत ने उन्हें फाँसी की सज़ा सुनाई है। भारत इस मामले को लेकर हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस गया था, जहाँ इस पर सोमवार को सुनवाई हुई। हरीश साल्वे ने इस अदालत में भारत का पक्ष रखा है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending