Connect with us

मुख्य समाचार

लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर छापेमारी, बेनामी संपत्ति मामले में कसा शिकंजा

Published

on

लालू, आयकर छापेमारी, बेनामी संपत्ति, शिकंजा

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आयकर विभाग ने लालू यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति के मामले में दिल्ली-एनसीआर के 22 ठिकानों पर छापेमारी की है।

लालू, आयकर छापेमारी, बेनामी संपत्ति, शिकंजा

विभाग ने आज सुबह करीब आठ बजे से ही यह छापेमारी शुरू कर दी। ये छापे एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े बताए जा रहे हैं। यहीं नहीं लालू यादव के बेटों और दामाद सहित सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घर पर भी छापेमारी जारी है।

दिल्ली के घिटोरनी स्थित शकुंतला फार्म पर भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। बता दें कि शकुंतला फार्म प्रेमचंद गुप्ता के नाम पर है और शकुंतला फार्म में लालू का परिवार रहता है। इसके अलावा बिजवासन, सैनिक फार्म की प्रॉपर्टी और गुरुग्राम में भी है प्रॉपर्टी।

गौरतलब है कि भाजपा नेता सुशील मोदी लगातार लालू की अवैध संपत्ति को लेकर खुलासे करते रहे हैं और इस मामले में उन्होंने करीब 40 दस्तावेज पेश किए थे। कल नीतीश कुमार ने भी कहा था कि अगर इस मामले में विपक्ष के पास कोई प्रूफ है तो वो जांच करा लें। इस बयानबाजी और तमाम हलचल के बाद आज सुबह 8.30 से ही आयकर विभाग ने छापेमारी करनी शुरू कर दी है।

उधर, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पिछले सप्ताह इस कथित खरीद-फरोख्त की जांच कराने की मांग की थी। उनका आरोप है कि यादव की बेटी मीसा भारती ने राज्यसभा चुनाव में दिए हलफनामे में इस कथित लेन-देन का खुलासा नहीं किया था। यह खरीद-फरोख्त उस दौरान की गई जब लालू यादव पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्री थे।

मनोरंजन

दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर मरजवां का जादू बरकरार, इतना रहा कलेक्शन

Published

on

मुंबई। सिद्धार्थ मल्होत्रा-तारा सुतारिया की फिल्म मरजावां आलोचनाओं के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। पहले दिन 7.03 करोड़ की कमाई करने के बाद दूसरे दिन फिल्म ने 7.21 करोड़ का कलेक्शन किया है।

इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 14.24 करोड़ हो गया है। मरजावां को मल्टीप्लेक्स से ज्यादा सिंगल स्क्रीन्स पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

फिल्म के कलेक्शन के ये आंकड़े मशहूर ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर साझा किए हैं। अनुमान के मुताबिक रविवार को फिल्म की कमाई में उछाल दर्ज की जा सकती है।

आपको बता दें कि यह एक मसाला फिल्म है। जो 80-90 के दशक की याद दिलाती है। फिल्म में सिद्धार्थ ने गैंगस्टर का किरदार निभाया है जिसे जोया (तारा सुतारिया) से प्यार हो जाता है। मरजावां में रितेश देशमुख ने नेगेटिव रोल प्ले किया है। इस फिल्म में वह 3 फीट के विलेन के रूप में नजर आए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending