Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

CBI ने कसा शिकंजा, चिदंबरम और उनके बेटे के 16 ठिकानों पर Raid

Published

on

Loading

चेन्नई/नई दिल्ली| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के तमिलनाडु, दिल्ली, नोएडा स्थित 16 आवासों पर छापेमारी की। यह छापेमारी विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को कानूनों को धता बताकर दी गई मंजूरी के मामले में की गई।

एफआईपीबी द्वारा यह मंजूरी उस समय दी गई थी जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे और पीटर व इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया का संचालन करते थे। फिलहाल, पीटर और इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा हत्याकांड में जांच का सामना कर रहे हैं।

सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने तमिलनाडु में चिदंबरम के 10 से अधिक स्थानों की तलाशी ली। दिल्ली, मुंबई और हरियाणा के गुरुग्राम में भी कई स्थानों पर छापेमारी की गई।

इस मामले में कार्ति चिदंबरम और इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज किए जाने के एक दिन बाद सीबीआई ने यह छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित विदेशी विनियम उल्लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम की कंपनी की भूमिका की जांच कर रहा है।

यह मामला 2010 में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत दर्ज है। इसके तहत मॉरीशस की तीन कंपनियों ने आईएनएक्स मीडिया में निवेश किया है। ईडी ने 40 करोड़ रुपये से अधिक के फेमा उल्लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

छापे के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में चिंदंबरम ने कहा है कि मोदी सरकार उनकी आवाज को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘सरकार मुझे लिखने से रोकना चाहती है, जैसा कि वह अन्य विपक्ष के नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों, एनजीओ, सिविल सोसायटी के साथ कर रही है।

हाल ही में एक निजी चैनल के कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने साफ-साफ कहा था कि मोदी सरकार पूर्व के यूपीए सरकार में हुए भ्रष्टाचार पर जल्द से जल्द कार्रवाई करेगी।

 

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending