Connect with us

मुख्य समाचार

प्लेऑफ की उम्मीदें लेकर पंजाब देगी मुंबई को चुनौती

Published

on

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब को आज शीर्ष पर मौजूद मुंबई इंडियंस की चुनौती का सामना करना है। इस मैच में पंजाब की नजरें प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को और मजबूत करने पर होगी। पंजाब, मुंबई के खिलाफ उसी के घर वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी।

पंजाब की टीम ने अपने पिछले मैच में मंगलवार को मजबूत टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देते हुए अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी के बचे अपने दोनों मैच जीतने होंगे। साथ ही उसे अपनी किस्मत पर निर्भर रहना पड़ेगा और सनराइजर्स की हार की उम्मीद करनी होगी।

पंजाब अपने दोनों मैच जीत जाती है और हैदराबाद अपना इकलौता मैच हार जाती है तो पंजाब प्ले ऑफ में जगह बना लेगा। इस मुकाबले में मेजबान टीम का पलड़ा भारी होगा। मुंबई की टीम संतुलित है।

बल्लेबाजी में पार्थिव पटेल, लेंडल सिमंस, नीतीश राणा, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और केरन पोलार्ड सभी रन बना रहे हैं। मुंबई की गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लेघन जैसे गेंदबाज हैं और उसके लिए सबसे अच्छी बात ये है कि ये सभी इस समय शानदार फॉर्म में हैं।

वहीं दूसरी तरफ पंजाब के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं देखी गई है। मनन वोहरा, मार्टिन गुप्टिल, शॉन मार्श, रिद्धिमान साहा और कप्तान ग्लेन मैक्सेवल ने बल्ले से समय-समय पर अच्छा प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी में संदीप शर्मा पर पंजाब की टीम काफी हद तक निर्भर है। पिछले मैच में मोहित शर्मा और स्पिनर राहुल तेवतिया ने भी कसी हुई गेंदाबाजी कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं, अक्षर पटेल और स्वप्निल सिंह ने भी टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से अब तक अच्छा योगदान दिया है।

टीमें (संभावित) :

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), डेविड मिलर, मनन वोहरा, हाशिम अमला, शॉन मार्श, डारेन सैमी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), निखिल नाइक, ईशांत शर्मा, अरमान जाफर, मार्टिन गप्टिल, रिंकु सिंह, संदीप शर्मा, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप एरॉन, स्वप्निल सिंह, टी. नटराजन, मैट हेनरी, वरुण एरॉन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान और राहुल तेवतिया।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, मिशेल जॉनसन, कुलवंत खेजरोलियास, सिद्धेश लाड, मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन, दीपक पुनिया, नीतीश राणा, जितेश शर्मा, कर्ण शर्मा, लेंडल सिमंस, टिम साउदी, जगदीश सुचिता, सौरभ तिवारी और आर. विनय कुमार।

प्रादेशिक

विकास दुबे की मौत की खबर सुनकर मां सरला देवी की ताबियत बिगड़ी

Published

on

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी मोस्टवांटेड गैंगस्टर विकास दुबे गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। यूपी एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी कि तभी रास्ते में जिस गाडी में वो बैठा था वो पलट गई। इसके बाद उसने एसटीएफ के एक सिपाही से पिस्टल छीन भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ में वो मार गिराया गया।

विकास दुबे के मरने की खबर जब उनकी मां सरला देवी को पता चली, तो उन्होंने मीडिया से दूरी बना ली और अपने आप को अपने घर में बंद कर लिया। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी तबीयत भी बिगड़ गई है। हालांकि इस बीच सरला देवी ने पुलिस से कहा कि बेटे विकास दुबे से उनका कुछ लेना-देना नहीं है।

इसके साथ ही मां सरला देवी ने पुलिस से कहना है कि वो कानपुर नहीं जाना चाहती है। उन्होंने कहा कि वो लखनऊ में हैं और वहीं रहना चाहती हैं। सरला दुबे अपने दूसरे बेटे दीप प्रकाश की पत्नी के साथ लखनऊ में कृष्णा नगर के इंद्रलोक कॉलोनी में रहती हैं।

#VIKASDUBEY #MOTHER #SARLADEVI

Continue Reading

Trending