Connect with us

खेल-कूद

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं धौनी : प्रसाद

Published

on

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई, एमएसके प्रसाद, महेंद्र सिंह धौनी

टीम इंडिया के लिए महत्‍वपूर्ण हैं पूर्व कप्‍तान

नई दिल्लीभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कहना है कि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। प्रसाद का कहना है कि विराट कोहली के मार्गदर्शन के लिए इस समय धौनी सबसे सही खिलाड़ी हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई, एमएसके प्रसाद, महेंद्र सिंह धौनी
प्रसाद ने कहा, “हमारा मानना है कि धौनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। हम अब भी उनकी बल्लेबाजी फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं। वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। किसी मुश्किल परिस्थिति से निकलने की बात हो, तो उनका अनुभव टीम के लिए जरूरी है। वह विराट कोहली का मार्गदर्शन करने वाले सबसे सही खिलाड़ी हैं।”

यह भी पढ़ें–तीन तलाक अंसवैधानिक, संविधान से ऊपर नहीं पर्सनल लॉ बोर्ड : हाईकोर्ट

वर्तमान पर नजर डाली जाए, तो सीमित ओवरों वाले क्रिकेट प्रारूप में धौनी अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। पिछले साल जनवरी से खेले गए 13 एकदिवसीय मैचों में धौनी ने 34.07 की औसत से कुल 443 रन बनाए हैं।

इस समय धौनी बल्लेबाजी के लिए चौथे या पांचवें नंबर पर उतरते हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 17 खिलाड़ियों में10वें स्थान पर है। वर्तमान में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में धौनी ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए अब तक कुल 235 रन बनाए हैं। हालांकि, इसके बावजूद प्रसाद का मानना है कि वह भारतीय टीम के लिए इस समय सहसे सही विकल्प हैं।

प्रसाद ने कहा, “कई लोगों ने इस बात पर नजर नहीं डाली है कि पिछले 10 या 12 साल में जब भी एक विकेटकीपर के तौर पर धौनी ने भारत के लिए खेला है, तो अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उनकी प्रशंसा एक बल्लेबाज के तौर पर अधिक करते हैं, लेकिन किसी ने भी विकेटकीपर के तौर पर उनके प्रदर्शन पर अधिक ध्यान नहीं दिया। मेरे अनुसार, वह अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।”

 

 

खेल-कूद

ब्रेक से वापस लौटे विराट कोहली, बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलते आए नजर

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इंदौर में बच्चों के साथ सड़कों पर क्रिकेट खेलते हुए देखा गया। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए कोहली को आराम मिला था, लेकिन वह टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए वापस टीम में कप्तान के रूप में शामिल हो गए हैं। पहला टेस्ट मैच गुरुवार को यहां होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा।

कोहली को शहर के बिचोली मारदाना इलाके में एक शूट के दौरान बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलते हुए देखा गया। बच्चों के साथ खेलते हुए कोहली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में उन्हें चेक शर्ट और जीन्स पहने बच्चों के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है।

कोहली छुट्टी के दौरान अपनी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भूटान गए थे। उन्होंने इस दौरान अपने सोशल मीडिया हेंडल पर कई फोटो भी शेयर की थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending