Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली मेट्रो में सफर हुआ महंगा, हर स्लैब में बढ़ा किराया

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए अब यात्रा महंगी होने जा रही है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने किराए में 66 फीसदी वृद्धि करते हुए अधिकतम किराया 30 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है।

डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने यहां पत्रकारों को बताया कि दो किलोमीटर तक के लिए निर्धारित न्यूनतम किराया आठ रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दिया गया है।

दिल्ली मेट्रो की किराए की नई दरें छह श्रेणियों में होंगी : दो किलोमीटर तक के लिए 10 रुपये, दो से पांच किलोमीटर तक के लिए 15 रुपये, पांच से 12 किलोमीटर तक के लिए 20 रुपये, 12 से 21 किलोमीटर तक के लिए 30 रुपये, 21 से 32 किलोमीटर तक के लिए 40 रुपये और 32 किलोमीटर से अधिक दूरी के लिए अधिकतम किराया 50 रुपये होगा।

दयाल ने कहा, “किराए में वृद्धि का यह पहला चरण है, जो 10 मई से लागू हो जाएगा। अक्टूबर में दूसरे चरण की वृद्धि की जाएगी।”

डीएमआरसी के निदेशक के. के. सबरवाल ने बताया कि लागत में वृद्धि को देखते हुए किराए में वृद्धि करना जरूरी हो गया था। लागत में कर्मचारियों का वेतन, बिजली और मरम्मत का खर्च शामिल है।

दयाल ने कहा कि रविवार और राष्ट्रीय छुट्टियों पर विशेष रियायतें दी जाएंगी। इसके अलावा नॉन-पीक ऑवर्स में 10 फीसदी की छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसा व्यस्ततम और सामान्य अवधि में मेट्रो पर भार में संतुलन बनाने के लिए किया जा रहा है।

प्रादेशिक

#Independenceday 2020 :  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वॉरियर्स को दिया धन्यवाद

Published

on

By

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब देश 74वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है, तब स्वाभाविक रूप से हम सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा और इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास, प्रत्येक भारतवासी के स्तर पर हो सकते हैं, इसका भी अवश्य ध्यान रखना होगा।

कोरोना वायरस से लड़ने में मदद करती हैं खाने की ये 5 चीजें, आज ही करें इस्तेमाल!

कोविड-19 के खिलाफ देश की इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में हमारे जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के अधिकारियों-कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, पुलिस और मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय कार्य किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा।

मैं इस अवसर पर हृदय से इन सभी का अभिनंदन करता हूं। जिन लोगों ने दूसरों की सेवा व जान बचाते हुए, संकमण की वजह से अपनी जान गंवाई है, ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। सीएम योगी ने आगे कहा ।

#Uttarpradesh #15thaugust #Independenceday  #yogiadityanath

Continue Reading

Trending