Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बीजेपी विधायक को आईपीएस का जवाब, मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें

Published

on

Loading

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में शराब की दुकान के विरोध में प्रदर्शन के दौरान उग्र भीड़ पर पुलिस की कार्रवाई से भडक़े स्थानीय भाजपा विधायक राधा मोहन अग्रवाल ने क्षेत्राधिकारी आईपीएस अफसर चारु निगम को इस तरह फटकार लगाई कि आईपीएस अफसर चारु की आंखों में आंसू छलक आए।

चारु ने फेसबुक वाल पर पोस्ट किया, ‘मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें।’ यह घटना रविवार को गोरखपुर के करीमनगर इलाके में हुई। एक शराब की दुकान हटाए जाने के लिए स्थानीय लोग प्रदर्शन कर थे और पुलिस विरोध करने वालों को वहां से हटा रही थी। तभी प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने विधायक से शिकायत की। भाजपा विधायक राधा मोहन अग्रवाल वहां पहुंचे और क्षेत्राधिकारी चारु निगम को कोई कार्रवाई न करने को कहा। इसके बाद विधायक और चारु निगम के बीच तीखी बहस हुई।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कंधों पर भगवा गमछा रखे विधायक ने आईपीएस अफसर चारु निगम को इस तरह फटकार लगाई कि उनकी आंखों में आंसू छलक आए। एक सहयोगी महिला पुलिसकर्मी ने रुमाल निकालकर चारु की ओर बढ़ाया। चारु ने आंसू पोंछे। इसके बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पहुंच गए और उन्होंने चारु का पक्ष लेते हुए विधायक को समझाया। यह दृश्य सोमवार को प्रमुख समाचार चैनलों पर दिखाया गया।

चारु ने अपने फेसबुक वाल पर पोस्ट किया, “घटना से आहत हूं, पर कमजोर नहीं हुई हूं।”

उन्होंने दूसरे पोस्ट में लिखा, “मेरी ट्रेनिंग ने मुझे कमजोर होना नहीं सिखाया है। जब तक सिटी एसपी वहां नहीं आए थे, मैं वहां मौजूद सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी थी। लेकिन जब एसपी साहा वहां पुलिस बल के साथ आए और मेरे समर्थन में खड़े हुए, तब मैं भावुक हो गई।”

चारु ने तीसरे पोस्ट में लिखा, “मेरे आंसुओं को मेरी कमजोरी न समझें, मेरे आंसू न तो मेरी कोमलता की वजह से बाहर आए और न ही कठोरता की वजह से। मैं एक महिला अधिकारी हूं, सच्चाई में बहुत ताकत होती है और आपकी सच्चाई हमेशा रंग दिखाती है।”

उन्होंने आगे लिखा, “मीडिया ने इस मामले में सकारात्मक रुख दिखाया। इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद करती हूं। मेरा मानना है कि अच्छों के साथ अच्छा ही होता है, इसलिए मुझे मीडिया का इतना समर्थन मिला।”

मामला तूल पकडऩे पर सोमवार को चारु ने मीडिया के कहा, “मैं सबसे यही कहूंगी कि कृपया शांत रहें, मैं बिल्कुल ठीक हूं। बस थोड़ी आहत हुई हूं। कोई चिंता की बात नहीं है, परेशान न हों।”

भाजपा विधायक के तेवर और आईपीएस अफसर के साथ बदसलूकी पर सवाल उठने लगा है। उत्तर प्रदेश में भगवा बिग्रेड के गर्म तेवर से परेशान पुलिस महकमे में विधायक राधा मोहन अग्रवाल की चर्चा जोर पकडऩे लगी है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending