Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी पत्रकारों के लिए आयोजित डिनर छोड़कर चले गए ट्रंप

Published

on

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी मीडिया, पेनसिल्वेनिया, नाराजगी, डिनर पार्टी, ट्रंप

Loading

वाशिंगटन। अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिकी मीडिया से नाराजगी का सिलसिला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। कार्यकाल के 100वें दिन भी यह बात खासतौर से नजर आई।

अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी मीडिया, पेनसिल्वेनिया, नाराजगी, डिनर पार्टी, ट्रंप

दरअसल, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों के लिए डिनर पार्टी का आयोजन किया था। ट्रंप ने इसे छोड़कर पेनसिल्वेनिया में कार्यकर्ताओं के बीच जाना पसंद किया।

यह भी पढ़ेभारत से संबंध सुधारने में अमेरिकी प्रयास का स्वागत : पाकिस्तान

बीबीसी के मुताबिक 1981 में रोनाल्ड रीगन के बाद ऐसा करने वाले वे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। पेनसिल्वेनिया में ट्रंप ने मीडिया पर तंज कसते हुए अपने कार्यकाल के 100 दिनों को मीडिया की 100 दिन की असफलता से तुलना की।

उन्होंने कहा, व्हाइट हाउस में पत्रकारों की डिनर पार्टी से 200 किलोमीटर दूर आकर वह रोमांचित हैं। इस दौरान ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जुटे पत्रकारों का मजाक भी उड़ाया।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया कि 100 दिन के कार्यकाल में उन्होंने बेहतर काम किया। उन्होंने मीडिया में अपनी आलोचना को ‘बिना जानकारी वाले पत्रकारों की ‘झूठी ख़बरें’ बताया।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ओबामा प्रशासन ने काफी चीजें खराब कर दी थीं, लेकिन उन्होंने 100 दिन के कार्यकाल में बेहतर काम किया। नौकरियों को वापस लाने का काम किया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा, ‘अभी बड़ी लड़ाई होना बाकी है, हम हर मामले में जीत हासिल करेंगे।’

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending