Connect with us

खेल-कूद

जेट एयरवेज के पायलट के ‘ब्‍लडी इंडियन’ कहने पर हरभजन ने किया ट्वीट

Published

on

क्रिकेटर, हरभजन सिंह, ट्वीट, ‘ब्‍लडी इंडियन’, जेट एयरवेज, पायलट

मुंबई। क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक विदेशी पायलट पर भारतीय महिला पर नस्लवादी टिप्पणी का आरोप लगाया है। भज्जी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किए हैं।

क्रिकेटर, हरभजन सिंह, ट्वीट, ‘ब्‍लडी इंडियन’, जेट एयरवेज, पायलट

हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा, “जेट एयरवेज के एक पायलट जिनका नाम बर्न्ड होएसलिन है, उन्होंने मेरे भारतीय साथी को ब्लडी इंडियन कहते हुए फ्लाइट से बाहर निकल जाने को कहा, जबकि उनकी रोजी-रोटी यहीं से चलती है।”

क्रिकेटर ने नस्लवादी टिप्पणी के साथ ही पायलट पर आरोप लगाया है कि उसने एक महिला पर हमला किया। साथ ही एक विकलांग शख्स को भी अपशब्‍द कहे। हरभजन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “नस्लवादी टिप्पणी करने के साथ ही उसने एक महिला पर हमला किया और एक विकलांग को गाली भी दी। जेट एयरवेज के लिए ये बहुत ही अपमानजनक और शर्मनाक बात है।”

जेट एयरवेज से सख्‍त कार्रवाई को कहा

अपने तीसरे ट्वीट में हरभजन सिंह ने लिखा, “इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। हमारे देश में ऐसी चीजों को न तो सहन किया जाना चाहिए और न ही इसकी इजाजत दी जानी चाहिए। आइए एक साथ मिलकर इसका हल निकालें।”

हरभजन सिंह ने कहा, “साथी भारतीयों के साथ पायलट ने जिस तरह का व्यवहार किया उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। किसी को धक्का नहीं दिया जा सकता या कोई ब्लडी इंडियन नहीं कह सकता।” समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा कि ये घटना तीन अप्रैल की है।

इस बीच जेट एयरवेज की तरफ से इस मामले में आधिकारिक बयान आया है। जेट एयरवेज ने कहा, “इस घटना पर हमें अफसोस है  संबंधित विभाग, एजेंसी और फ्लाइट में यात्रा करने वाले लोगों से जानकारी जुटाकर जांच शुरू की गई है।” हरभजन सिंह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में 200 विकेट भी पूरे किए हैं।

 

खेल-कूद

आत्मरक्षा के लिए बच्चे और महिलाएं जरूर सीखें कुंग फू: शिशिर

Published

on

लखनऊ। खेल से स्वस्थ और फिट रह सकते हैं। खेलों के प्रति बच्चों का रुझान कम होना अच्छे संकेत नहीं हैं। आज बच्चों का खेल मैदान से नाता कम होने का खामियाजा समाज को भुगतान पड़ रहा हैं। बच्चियों और महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं, ऐसी दशा में बच्चियों और महिलाओं को अपनी रक्षा स्वयं करने के लिए आत्म रक्षा की कला कुंग फू को सीखना चाहिए।

यह बातें सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने 13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के आज दूसरे दिन बालिकाओं की सांडा फाइट के उद्घाटन के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि छोटे छोटे बच्चों को कुंग फू खेल खेलते देख अपना बचपन याद आ गया। कुंग फू फेडरेशन ऑफ इंडिया का यह प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने ने कहा कि इस आत्म रक्षा के खेल को हर स्तर से बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending