Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बसपा में बड़ा उलटफेर , मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी का घटाया कद

Published

on

Remove term: बसपा प्रमुख मायावती बसपा प्रमुख मायावतीRemove term: नसीमुद्दीन सिद्दीकी नसीमुद्दीन सिद्दीकीRemove term: राष्ट्रीय सचिव राष्ट्रीय सचिवRemove term: बसपा बसपा

Loading

लखनऊ। उप्र विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने कड़े फैसले लेते हुए पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद घटा दिया है। पूर्व मंत्री को संगठन के लगभग सभी पदों से हटा दिया गया है। उनके पास राष्ट्रीय सचिव का पद अब भी हैं।

संगठन में बदलाव की अधिकृत तौर पर तो जानकारी नहीं दी गई लेकिन, सूत्रों के मुताबिक बसपा प्रमुख ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को एक तरह से उत्तर प्रदेश से बाहर करते हुए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दायित्व सौंपा है।

हालांकि, सिद्दीकी लखनऊ मंडल के कोआर्डिनेटर बने रहेंगे और विधान परिषद सदस्य होने के नाते सदन की बैठक में भाग लेने के लिए यहां प्रवास के दौरान ही मंडल का काम देखेंगे।

Remove term: बसपा प्रमुख मायावती बसपा प्रमुख मायावतीRemove term: नसीमुद्दीन सिद्दीकी नसीमुद्दीन सिद्दीकीRemove term: राष्ट्रीय सचिव राष्ट्रीय सचिवRemove term: बसपा बसपा

मायावती ने संगठन में कई जोन की व्यवस्था खत्म करते हुए प्रदेश के सभी 18 मंडलों को 9-9 मंडल में बांट दो जोन बनाए हैं। हर एक जोन में आठ जोन कोआर्डिनेटर रखे गए हैं।

इनमें दलित और पिछड़े समाज को प्राथमिकता दी गई है। जोन एक में लखनऊ सहित झांसी, चित्रकूट, आगरा, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व बरेली मंडल को रखा गया है। पार्टी की भाईचारा के साथ ही मंडल, सेक्टर और बूथ कमेटियों को भंग कर दिया गया है।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर और राज्यसभा सांसद  डा.अशोक सिद्धार्थ के कद में इजाफा हुआ है। राज्यसभा सांसद डा. अशोक सिद्धार्थ की अगुवाई में बने जोन एक में आरएस कुशवाहा, नौशाद अली, अतर सिंह राव, पुरुषोत्तम, हेमंत, शमशुद्दीन को रखा गया है।

राम अचल राजभर का कद बढ़ाते हुए मायावती ने शेष नौ मंडल के दूसरे जोन का दायित्व सौंपा है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद से ही संगठन में फेरबदल की चर्चाएं शुरू हो गईं थीं।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending