Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

एटीपी रैंकिंग : शीर्ष स्थान पर बरकरार एंडी मरे

Published

on

पेशेवर टेनिस संघ एटीपी, टेनिस, ब्रिटेन, नोवाक जोकोविक
मेड्रिड| ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे सोमवार को जारी हुई पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की ताजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। उनके 11,600 अंक हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस सूची में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक 7,905 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

इसके अलावा शीर्ष 10 खिलाड़ियों की सूची में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका (5,605 अंक) तीसरे और रोजर फेडरर (5,125 अंक) चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल (3,735 अंक) दो स्थान फिसलकर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं जापान के की निशिकोरी ( 4,310 अंक) ने दो स्थान ऊपर उठते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है। कनाडा के मिलोस राओनिक (4,165 अंक) इस सूची में छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक (3,385 अंक) आठवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ( 3,385 अंक) नौवें और फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा (2,905 अंक) 10वें स्थान पर हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending