Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकवाद पर पाक के रवैए पर अमेरिका ने लगाई फटकार

Published

on

Loading

आतंकवाद पर पाक के छद्म रवैए पर अमेरिका खफा

नई दिल्ली। आतंकवाद को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान को अमेरिका ने लताड लगाई है। उसने पाकिस्‍तान से कहा है कि वह अन्य देशों के खिलाफ छद्म रवैए का इस्तेमाल करना बंद करे।

पाकिस्तान के नेतृत्व की तरफ से महज कुछ आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई पर अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच.आर. मैकमास्टर ने कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान और अन्य जगहों पर अपने हितों को लेकर वहां कूटनीति का इस्तेमाल करने चाहिए ना कि छद्म रवैए  का।

 

अफगान टेलीविज़न चैनल टोलो न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान पर अपरोक्ष तौर पर तालि‍बान का इस्तेमाल करने और उसके नेताओं को शरण देने का आरोप लगाया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के दौरे के समय मैकमास्टर ने कहा, “जैसे कि हम सभी पिछले कई वर्षों से यह उम्मीद कर रहे थे-हम इस बात की आशा है कि पाकिस्तान का नेतृत्व इस बात को समझेगा कि यह उनके हित में है।”

रिपोर्ट में कहा गया कि अफगानिस्तान के अधिकारियों ने मैकमास्टर से चर्चा के दौरान कहा कि यह सामान्य धारणा है कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से लगातार यहां ख़तरा बना हुआ है। रिपोर्ट में आगे कहा गया- “अन्य संकेत यह भी है कि पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका कड़ा रूख़ अख़्तियार कर सकता है। इसका एक संकेत जनरल मैकमास्टर का एक खास देश पर निशाना है जो इससे पहले भी लगातार इस बात की वकालत करते रहे हैं कि अमेरिका पाकिस्तान को अपने सहयोगी के तौर पर मानना बंद करे और आतंकी संगठनों के खिलाफ दिए जानेवाली उसे सैन्य सहायता पर शर्त लगाए।”

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending