Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान से दंपत्ति को जबरन उतारा

Published

on

यूनाइटेड एयरलाइंस, अमेरिकी प्रेमी, यूनाइटेड एयरलाइंस, समाचार चैनल, नामक यात्री

Loading

वाशिंगटन | ह्यूस्टन में अमेरिकी प्रेमी जोड़े को यूनाइटेड एयरलाइंस की एक उड़ान से जबरन उतार दिया गया। प्रेमी जोड़ा शादी करने के लिए लाइबेरिया के कोस्टारिका जा रहा था। मीडिया रपट से यह जानकारी मिली। घटना यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान संख्या 1737 में घटी, जो ह्यूस्टन से लाइबेरिया के कोस्टारिका जा रही थी।

ह्यूस्टन के खो टेलीविजन से पीड़ित माइक हॉल ने रविवार को कहा कि वह अपनी मंगेतर एंबर के साथ शनिवार को विमान में सवार हुए थे, जिस दौरान उनकी सीट पर एक यात्री पसरकर झपकी लेते हुए नजर आया।

हॉल ने कहा कि वे यात्री को परेशान नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इकोनॉमी क्लास में ही आगे से तीसरी कतार की सीटों पर बैठने का फैसला किया।

उन्होंने समाचार चैनल से कहा, “हमें लगा कि इसमें किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि हम प्रथम श्रेणी की सीट पर नहीं बैठने जा रहे थे।” उन्होंने कहा, “हम इकोनॉमी क्लास में ही अपनी सीट से कुछ कतार आगे बैठे थे।”

हॉल ने कहा कि बैठने के बाद एक फ्लाइट अटेंडेंट उनकी ओर आया और कहा कि उनके पास जिस सीट का टिकट है, वे उसपर नहीं बैठे हैं। प्रेमी जोड़े ने कहा कि हां वे अपनी सीट पर नहीं बैठे हैं और क्या उनकी सीटें अपग्रेड की जा सकती हैं, लेकिन अटेंडेंट ने कहा कि उन्हें अपनी सीटों पर ही लौटना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट के कहने पर एक यूएस मार्शल विमान में आया और हमें विमान से उतरने को कहा।

दोनों यात्री बिना कोई जोर-जबरदस्ती किए मार्शल के कहे अनुसार विमान से उतर गए। हॉल ने कहा, “उन्होंने कहा कि हमने आदेशों का पालन नहीं किया और इससे बाकी यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती थी।”

यूनाइटेड एयरलाइंस ने हालांकि दावा किया कि उन्होंने वास्तव में बार-बार एक अपग्रेडेड सीट पर बैठने की कोशिश की और उन्होंने चालक दल के निर्देशों का पालन नहीं किया।

वहीं, प्रेमी जोड़े ने रविवार सुबह एक-दूसरे विमान का टिकट लिया, लेकिन हॉल ने कहा कि अब वह यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान से कभी यात्रा नहीं करेंगे और पूरी घटना को ‘बेहद अजीब’ करार दिया।

उल्लेखनीय है कि यूनाइटेड एयलाइंस के खिलाफ यात्रियों की शिकायतें बढ़ती ही जा रही हैं। बीते सप्ताह शिकागो से लूइसविले जा रहे विमान में ओवरबुकिंग के बाद चालक दल के सदस्यों को अपनी सीट देने से इनकार करने पर डेविड दाओ नामक यात्री को घसीटकर विमान से बाहर निकाल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने एयरलाइंस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending