Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पांच साल की बेटी की शादी आठ साल के बच्चे से कराने का सुनाया फरमान

Published

on

Loading

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में पंचायत ने एक पिता को सजा के तौर पर अपनी 5 साल की मासूम बेटी की शादी एक 8 साल के बच्चे से करने का तुगलकी फरमान सुनाया है। बच्ची के पिता पर तीन साल पहले बछड़े को मारने का आरोप है। पंचायत के इस शर्मनाक और गैरकानूनी फरमान के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। गुना के एडीएम निजाम खान ने भरोसा दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत ने यह बेतुका फरमान तब जारी किया जब गांव वाले यह मानने लग गए कि 3 साल पहले गाय के बछड़े की मौत के बाद से गांव में कुछ भी मंगलकारी नहीं हो रहा। लडक़ी के पिता जगदीश बंजारा ने 3 साल पहले अपने खेत में चर रहे एक बछड़े को पत्थर मारा था जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव वालों ने उनके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कर दिया। उनसे गंगा में नहाने और गांव वालों में खाना बांटने को भी कहा गया।

पंचायत के मुताबिक जबसे बछड़े की मौत हुई है तब से गांव में अच्छा कुछ हुआ ही नहीं। इस तरह पश्चाताप के तौर पर पंचायत ने जगदीश को उसकी 5 साल की बेटी की शादी एक 8 साल के लडक़े से करने का फरमान सुनाया। पंचायत का मानना था कि इस प्रायश्चित के बाद ही गांववालों का अच्छा समय शुरू होगा।
इस नाइंसाफी के खिलाफ लडक़ी की मां ने आवाज उठाते हुए एसडीएम नीरज शर्मा के यहां शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने पहले ही पंचायत को चेतावनी दे रखी है कि इस तरह का कोई कदम न उठाया जाए लेकिन पंचायत भी टस से मस नहीं हो रही है। वह अपने फैसले को बदलने के मूड में नहीं है।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड रिजल्ट: हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम तो इंटर में शुभम वर्मा ने किया, देखें टॉपर्स की लिस्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने अपनी सफलता का परचम लहराते हुए टॉप किया है। वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में शुभम वर्मा ने बाजी मारते हुए पहले पायदान पर अपना कब्जा जमाया।

आप नीचे दी गई लिस्ट में 10वीं और 12वीं के टॉपर्स के नाम चेक कर सकते हैं।

हाईस्कूल के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

प्राची निगम- रैंक 1
दीपिका सोनकर- रैंक 2
नव्या सिंह- रैंक 3
स्वाती सिंह- रैंक 3
दीपांशी सिंह सेंगर रैंक 3
अर्पित तिवारी- रैंक 3

इंटरमीडिएट के टॉप 3 टॉपर्स लिस्ट

शुभम वर्मा- रैंक 1
विषु चौधरी – रैंक 2
काजल सिंह- रैंक 2
राज वर्मा- रैंक 2
कशिश मौर्या- रैंक 2
चार्ली गुप्ता- रैंक 2
सुजाता पांडे- रैंक 2
शीतल वर्मा- रैंक 3
कशिश यादव- रैंक 3
आदित्य कुमार वर्मा- रैंक 3
अंकक्षा विश्वकर्मा- रैंक 3
पलक सिंह- रैंक 3

Continue Reading

Trending