Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

देश की सबसे बड़ी सुरंग का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

Published

on

Loading

उधमपुर। पीएम नरेंद्र मोदी आज कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग को राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से दोपहर करीब ढाई बजे इलाहाबाद से उधमपुर एयर स्टेशन पहुंचे। उन्हें वहां से एयरफोर्स के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से चिनैनी लाया गया।

पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम मोदी, देश, उधमपुर, एमआई-17 हेलीकॉप्टर

प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम के मुताबिक वे करीब आधे घंटे तक अधिकारियों से टनल के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। इसके बाद प्रधानमंत्री उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस टनल के खुलने से जम्मू और श्रीनगर के बीच की दूरी 30 किलोमीटर कम हो जाएगी। बारिश और बर्फबारी के दिनों में हाईवे बंद होने की समस्या से भी लोगों को निजात मिलेगी।

सीमा पर अलर्ट के बीच प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए बहु—स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है और जम्मू—कश्मीर में प्रमुख प्रतिष्ठानों की कड़ी निगरानी की जा रही है। प्रधानमंत्री कायार्लय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया, यह जम्मू—कश्मीर के लोगों के लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी खुद इस महत्वपूर्ण सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

नये भारत के उनके आह्वान के तहत इसे राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है। सुरंग के शुभारंभ के बाद मोदी उधमपुर जिले के बटटल बलियां में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस सुरंग से प्रति वर्ष करीब 99 करोड़ रुपये के इंर्धन की बचत होगी। उनके मुताबिक इससे प्रतिदिन करीब 27 लाख रुपये के ईंधन की बचत की संभावना है।

इस सुरंग से सूबे की दोनों राजधानियों जम्मू और श्रीनगर के बीच का यात्रा काल घटकर दो घंटे तक कम हो जाएगा। अब चेनानी और नाशरी के बीच की दूरी 41 किलोमीटर से घटकर 10.9 किलोमीटर रह जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सुरंग से बहुत अधिक बदलाव आएगा। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने मोदी की यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गयी सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया है।

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending