Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पीवी सिंधु ने सानिया नेहवाल से ले लिया बदला!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इस जीत के साथ ही सिंधु ने दो साल बाद इंडिया ग्रां.प्री-2014 में सायना के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया।

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में सिंधु ने सायना को 21-16, 22-20 से मात दी।

इस मैच के पहले गेम में दोनों ही खिलाडय़िों ने अच्छी शुरुआत की। एक समय पर दोनों पांच-पांच से बराबरी पर चल रही थी। इसके बाद सिंधु ने तेजी दिखाते हुए 16-10 से बढ़त हासिल की। इस बीच, सायना ने अंक लेते हुए स्कोर 11-16 किया, लेकिन सिंधु ने फिर आगे बढक़र 19-15 से बढ़त बनाई।

सिंधु ने इसके बाद अपने खेल को बेहतर किया और पहले गेम में 21-16 से जीत हासिल की। इसके बाद, दूसरे गेम में सायना ने बेहतर प्रदर्शन किया और 9-6 से बढ़त ली। हालांकि, सिंधु ने फिर आगे बढक़र अंक हासिल किए और दोनों के बीच स्कोर एक समय पर 19-19 से बराबरी पर आया।

इसके बाद सायना ने एक अंक हासिल कर स्कोर हासिल कर 20-19 से बढ़त ली और लगभग दूसरा गेम का परिणाम अपने खाते में डालने की कोशिश की, लेकिन अगले ही पल सिंधु ने अच्छी वापसी को और दो अंक हासिल कर सायना की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उन्हें 22-20 से मात देकर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल की।

टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चौथी विश्य वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सुन जी ह्यून से होगा।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending