Connect with us

मुख्य समाचार

लोकपाल की नियुक्ति न होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Published

on

लोकपाल की नियुक्ति न होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

नई दिल्ली | कांग्रेस सदस्य के.सी.वेणुगोपाल ने बुधवार को लोकपाल की नियुक्ति नहीं करने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सरकार की भ्रष्टाचार से लड़ने की मंशा पर सवाल उठाया। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नहीं होने की वजह से लोकपाल की नियुक्ति का मुद्दा लंबे अर्से से लटका हुआ है और अलग प्रावधान बनाने के लिए विधेयक में संशोधन करना पड़ा।

लोकपाल की नियुक्ति न होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

सरकार ने हालांकि कहा कि लोकपाल विधेयक में संशोधन संसदीय समिति के समक्ष लंबित पड़ा है और समिति द्वारा इसे मंजूरी देने के बाद ही कानून में बदलाव किया जा सकता है।

प्रश्नकाल के तुरंत बाद इस मुद्दे को उठाते हुए वेणुगोपाल ने कहा, “लोकपाल की नियुक्ति का मुद्दा पिछले ढाई वर्षों से लटका हुआ है। सरकार भ्रष्टाचार से निपटने से झूठे वादे कर सत्ता में आई। सरकार एक तरफ भ्रष्टाचार की बात कर रही है तो दूसरी तरफ इस तरह की संस्थाओं को कमजोर करने की कोशिश कर रही है।”

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि विधेयक संसदीय समिति के पास लंबित है। जेटली ने कहा, “स्थाई समिति के समक्ष एक संशोधन लंबित है। पहले स्थाई समिति की रपट आने दीजिए, हम उसका अनुसरण करेंगे।” शहरी विकास मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने बुल्डोजिंग शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई।

उन्होंने कहा, “संसद बहुमत की स्थिति में ही विधेयकों को पारित कर सकती है। कुछ सदस्य बुल्डोजिंग शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो गलत है।”

इस दौरान कांग्रेस के एक अन्य नेता सुरेश कोडिकुन्निल ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक आयोगों में सदस्यों की नियुक्ति नहीं होने पर सरकार की आलोचना की।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारित मंत्री थावर चंद गहलोत ने कहा कि इन आयोगों में नियुक्तियों को लेकर तीन से 10 महीनों तक का अंतर रहता है। उन्होंने कहा, “हम सभी आयोगों का सम्मान करते हैं और इन्हें सशक्त करने के लिए कदम उठाए हैं। इनमें नियुक्तियों में तीन से 10 महीनों का अंतर रहता है।”गहलोत ने कहा कि सरकार जल्द ही पिछड़े वर्गो के लिए एक आयोग का गठन करेगी।

 

मनोरंजन

13वें दिन वॉर ने किया जबरदस्त कलेक्शन, 276 करोड़ के पार हुई फिल्म

Published

on

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म वॉर बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। सोमवार को फिल्म की कमाई में वर्किंग डे के हिसाब से मामूली गिरावट देखने को मिली।

सोमवार को फिल्म ने अच्छा बिजनेस करते हुए 4.40 करोड़ की कमाई की। इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई 276.40 करोड़ रुपए हो गई है।

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म वॉर बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लगातार अच्छी कमाई से यह फिल्म इस साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बड़ी हिट बन गई है।

फिल्म वॉर जल्द ही आने वाले दिनों में कबीर सिंह को पीछे छोड़ नंबर 1 की पोजिशन पर काबिज हो जाएगी। फिल्म का निर्देशन बैंग-बैंग जैसी एक्शन थ्रिलर बना चुके सिद्धार्थ आनंद ने किया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending