Connect with us

मुख्य समाचार

लोकपाल की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित

Published

on

लोकपाल, लोकपाल, प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट, लोकपाल कानून

नई दिल्ली। लोकपाल की नियुक्ति के मामले पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। याचिका कामन काज नामक एनजीओ की तरफ से प्रशांत भूषण ने दायर की है।

लोकपाल, लोकपाल, प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट, लोकपाल कानून

मंगलवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में लोकपाल की नियुक्ति नहीं​ हो सकती है । केंद्र ने कहा कि लोकपाल पर कानून में संशोधन प्रस्ताव संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा ।

लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर यह समस्या दूर नहीं हो पा रही है तो कोर्ट आदेश दे सकता है कि एक्ट में विपक्ष का नेता का मतलब संसद में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का नेता ही होगा।

पहले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किया था कि लोकपाल कानून 2014 में बना था, तो अब तक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं हुई ? सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो लोकपाल की नियुक्ति में इस तरह देरी होते नहीं देख सकता। लोकपाल को एक डेड लेटर नहीं बनने दिया जाना चाहिए ।

नेशनल

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नम आंखों से दी लांस नायक संदीप थापा को अंतिम विदाई

Published

on

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में शहीद हुए तीसरी गोरखा राइफल के लांस नायक संदीप थापा के राजावाला, देहरादून स्थित आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

लांस नायक संदीप थापा को दी गई अंतिम विदाई

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की जनता दुःख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ है। राज्य सरकार शहीद के परिवारजनों का हर सम्भव सहयोग करेगी।

इस मौके पर विधायक  सहदेव सिंह पुण्डीर,  मुन्ना सिंह चौहान, जिलाधिकारी देहरादून  सी. रविशंकर और एस.एस.पी अरूण मोहन जोशी ने भी शहीद लांस नायक संदीप थापा को पुष्पचक्र अर्पित किया।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending