Connect with us

मुख्य समाचार

लोकपाल की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित

Published

on

लोकपाल, लोकपाल, प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट, लोकपाल कानून

नई दिल्ली। लोकपाल की नियुक्ति के मामले पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। याचिका कामन काज नामक एनजीओ की तरफ से प्रशांत भूषण ने दायर की है।

लोकपाल, लोकपाल, प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट, लोकपाल कानून

मंगलवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में लोकपाल की नियुक्ति नहीं​ हो सकती है । केंद्र ने कहा कि लोकपाल पर कानून में संशोधन प्रस्ताव संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा ।

लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर यह समस्या दूर नहीं हो पा रही है तो कोर्ट आदेश दे सकता है कि एक्ट में विपक्ष का नेता का मतलब संसद में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी का नेता ही होगा।

पहले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किया था कि लोकपाल कानून 2014 में बना था, तो अब तक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं हुई ? सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वो लोकपाल की नियुक्ति में इस तरह देरी होते नहीं देख सकता। लोकपाल को एक डेड लेटर नहीं बनने दिया जाना चाहिए ।

प्रादेशिक

एसटीएफ को जांच के दौरान मिली अहम जानकारी, कहां-कहां फैला था विकास दुबे का कारोबार

Published

on

By

विकास दुबे मामले में सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है किविकास दुबे-जय बाजपेयी मामले में अहम जानकारी, एसटीएफ को जांच के दौरान मिली अहम जानकारी, जय वाजपेयी विकास दुबे की मदद करता था।

वो ब्याज के पैसों को बाजार में लगाने में मदद करता था। नोटबंदी के पहले करीब 6.30 करोड़ रुपए दिए थे।

VIDEO : विकास दुबे का आखिरी डांस हो रहा Viral

 

ऐसा कहा जा रहा है कि दुबे ने जय वाजपेयी को ये रकम दी थी । जिसपर 2% सूद पर चलाने के लिए जय को ये रकम दी गई थी।

जय ने 2 से 5% करके कई कारोबारियों को दिया, इस तरह की कई धनराशि ब्याज पर देता था जय।विकास को फॉर्च्यूनर कार 2015 में गिफ्ट की गई थी, कानपुर के एक बड़े उद्योगपति ने गिफ्ट की थी कार, जय के जरिये ही विदेश में पैसा इन्वेस्ट करता था।

नोट – सूत्रों के हवाले से ये आंकड़े मिले हैं, पुलिसिया जांच के बाद बाकी चीजे साफ हो पाएंगी।

#vikasdubey #kanpur #vikasdubeyencounter #encounter

Continue Reading

Trending