Connect with us

मुख्य समाचार

इंटरपोल से नहीं जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस : ललित मोदी

Published

on

इंटरपोल, रेड कॉर्नर नोटिस, ललित मोदी, सोशल मीडिया, सीबीआई

नई दिल्ली | भ्रष्टाचार के आरोपी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने दावा किया है कि इंटरपोल ने उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है। यह दावा ललित मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर किया। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि उनका दावा कितना सही है।

इंटरपोल, रेड कॉर्नर नोटिस, ललित मोदी, सोशल मीडिया, सीबीआई
ललित मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “मैं अभी बार्सिलोना से आई एक उड़ान से उतरा हूं और इस दौरान मैं पूरी तरह जड़ होकर बैठा रहा। मैं जब विमान में सवार हो रहा था, तभी मुझे खबर मिली कि इंटरपोल ने अपनी जांच पूरी करके मेरे हक में फैसला सुनाया है और मेरे खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के भारत के आग्रह को अस्वीकार कर दिया है।”

उन्होंने कहा, “मेरे सिर पर जो तलवार लटक रही थी, वह अचानक हट गई है।” मोदी ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर इंटरपोल के दस्तावेज भी पोस्ट किए हैं। इंटरपोल के दस्तावेज में लिखा है, “ललित कुमार मोदी को इंटरपोल नोटिस जारी नहीं किया जाएगा और इंटरपोल के डाटाबेस में उनका नाम नहीं है।”

हालांकि इंटरपोल के दस्तावेज में यह भी स्पष्ट किया गया है कि ‘पहले उनका (ललित मोदी) नाम इंटरपोल के डाटाबेस में था और बाद में उसे हटा दिया गया।’ ललित मोदी आईपीएल में आर्थिक गड़बड़ियों के आरोप में घिरने के बाद 2010 में भारत से भाग निकले थे। फिलहाल वह ब्रिटेन में रह रहे हैं। उनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है।

हालांकि दस्तावेजों की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हो पाई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा है कि उनके पास अभी इसकी कोई सूचना नहीं है। सीबीआई के प्रवक्ता आर.के. गौड़ ने आईएएनएस को बताया, “एजेंसी इंटरपोल के दस्तावेजों की प्रामाणिकता की जांच कर रही है।”

 

प्रादेशिक

शपथग्रहण समारोह में छाए ‘जूनियर केजरीवाल’, देखें तस्वीरें

Published

on

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में जहां एक ओर मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ले रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में समारोह में भाग लेने आए लोगों का ध्यान जूनियर केजरीवाल ने अपनी ओर खींचा और उसने लोगों का दिल जीत लिया।

शपथ ग्रहण समारोह में अव्यान तोमर (जूनियर केजरीवाल) को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। आप नेताओं राघव चड्ढा और सोमनाथ भारती ने भी नन्हें तोमर के साथ सेल्फी क्लिक की।

इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वेशभूषा में जूनियर केजरीवाल अव्यान तोमर नजर आए। उन्होंने लाल रंग की स्वेटर, काला मफलर और चश्मा पहन रखा था और नकली मूंछें लगा रखी थी।

आप ने समारोह के लिए तोमर को आमंत्रित करते हुए ट्वीट किया था, “बड़ी घोषणा : बेबी मफलरमैन शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित हैं.. सूट अप जूनियर (तैयार हो जाओ छोटे)।”

अपने संबोधन के दौरान रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने नई प्रकार की राजनीति ‘विकास की राजनीति’ को जन्म दिया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending