Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश में आतंकी ठिकाने पर कार्रवाई चौथे दिन भी जारी, 8 मरे

Published

on

बांग्लादेश, मीडिया, ब्रिगेडियर जनरल फखरुल,

Loading

ढाका | बांग्लादेश के सिलहट शहर में एक इमारत में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान चौथे दिन भी जारी है। अभियान में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

बांग्लादेश, मीडिया, ब्रिगेडियर जनरल फखरुल,

बीडीन्यूज24 की रपट के मुताबिक, रविवार अपराह्न् के सन्नाटे के बाद सिलहट के बाहरी इलाके में शिब्बरी में स्थित एक इमारत से आधी रात से गोलीबारी और विस्फोटों की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सोमवार सुबह छह बजे के बाद स्वचालित हथियारों के चलने और विस्फोटों की आवाजें फिर से सुनाई दीं। सेना के एक प्रवक्ता ने रविवार को इमारत के अंदर कम से कम दो आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की थी।

ब्रिगेडियर जनरल फखरुल अहसान ने सिलहट में मीडिया को बताया, “इमारत में कई और प्रशिक्षित आतंकवादी हैं।” उन्होंने कहा कि अभियान खत्म होने में अभी और समय लग सकता है और इसमें अब भी ‘जोखिम बरकरार है।’

सिलहट पुलिस और पुलिस की आतंकवाद रोधी इकाई के जवानों ने शुक्रवार को शिब्बरी इलाके में स्थित एक आवासीय परिसर को घेर लिया था।

सेना के कमांडोज ने शनिवार को अभियान की जिम्मेदारी अपने हाथ में ले ली और उस आवासीय परिसर में अभियान छेड़ दिया था, जिसमें एक पांच मंजिला और एक चार मंजिला इमारत है।

भीषण गोलीबारी के बीच इमारत परिसर में 78 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

अभियान के बीच इमारत के एक किलोमीटर के दायरे में हुए दो विस्फोटों में दो पुलिसकर्मियों समेत छह लोग मारे जा चुके हैं और 40 अन्य घायल हुए हैं।

बीडीन्यूज डॉट कॉम की रपट के अनुसार, इमारत के मालिक ने इससे पहले कहा था कि कौसर अली और मोरजिना बेगम नामक दंपति ने तीन महीने पहले इमारत की निचली मंजिल में एक फ्लैट किराए पर लिया था। अनुमान है कि उन्होंने उसे आतंकवादियों के छिपने का ठिकाना बना दिया।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending