Connect with us

प्रादेशिक

सूबे का मुस्लिम वोट भाजपा को जाना हजम नहीं- मायावती

Published

on

उत्तसर प्रदेश विधानसभा, भाजपा, प्रेस कांफ्रेंस मायावती, ईवीएम मशीन, मीडिया

लखनऊ | उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी करारी हार और भाजपा की प्रचंड जीत की संभावना के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस किया। प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि इस चुनाव में ईवीएम मशीनों को मैनेज किया गया और सभी पार्टियों के वोट भाजपा को मिले।

उत्तसर प्रदेश विधानसभा, भाजपा, प्रेस कांफ्रेंस मायावती, ईवीएम मशीन, मीडिया

मायावती ने कहा कि ऐसा दुनिया में कोई भी मानने को तैयार नहीं होगा कि मुस्लिम बहुल इलाकों में भी भाजपा को वोट मिला है जबकि भाजपा ने एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया था। मायावती ने कहा कि इसी तरह की आशंका 2014 के लोकसभा चुनाव में भी व्‍यक्‍त की गई थी। उन्‍होंने मीडिया के माध्‍यम से भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा जिस तरह से चुनावों में गड़बड़ी की तो मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह को चुनौती देती हूं कि चुनाव आयोग को लिखकर दें कि ईवीएम वाले चुनाव को रद्द कराकर पुरानी व्‍यवस्‍था के जरिए पुनः चुनाव कराएं।

मायावती ने एक पूर्व प्रेस कांफ्रेंस का हवाला देते हुए कहा कि पहले भी एक पत्रकार ने ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही थी लेकिन मैने ध्‍यान नहीं दिया था अब उसकी बात सही साबित हो रही है। उन्‍होंने कहा कि इस गड़बड़ी के लिए मैंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जांच कराने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग कह रहे हैं कि हमने तो भाजपा को वोट दिया ही नहीं है तो मुस्लिम बहुल इलाकों से भाजपा कैसे जीत रहे हैं। पंजाब के बारे में मायावती ने कहा कि भाजपा वाले जानते थे कि वहां हम जीत नहीं पायेंगे इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं की क्‍योंकि यदि वहां गड़बड़ी करते तो पकड़े जाते।

बसपा प्रमुख ने कहा कि मैंने चुनाव आयोग को लिखकर दे दिया है कि इस पूरे प्रकरण की जांच कराई जाय और इन चुनाव के परिणामों को रद्द किया जाय। बैलेट पेपर वाली व्‍यवस्‍था बहाल की जाय और ईवीएम की जांच किसी विदेशी एजेंसी से कराई जाय।

प्रादेशिक

ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, ये है वजह

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत आने वाले हैं। ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे। बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ 24 व 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है। अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई।

मॉक ड्रिल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला और उसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों की गाड़ियों की ड्रिल एयरपोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सर्कल, सरदार नगर सर्कल से होते हुए इंदिरा ब्रिज और उसके बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंचा।

इसी रूट से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से 9 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा। फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है, जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending