Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

केजरीवाल ने मानहानि का गंभीर अपराध किया : जेटली

Published

on

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, अरुण जेटली, रामजेठमलानी, डीडीसीए, उच्च न्यायालय

Loading

नई दिल्ली | केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘मेरी पत्नी और बेटी के एक फर्जी कंपनी से संबंधित होने का आरोप लगाते हुए दुर्भावनापूर्ण झूठ गढ़ा’ और ‘गंभीर मानहानि’ वाला कार्य किया। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से संबद्ध इस मामले में केजरीवाल की ओर से प्रख्यात वकील रामजेठमलानी ने जेटली से जिरह की।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, अरुण जेटली, रामजेठमलानी, डीडीसीए, उच्च न्यायालय
डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार को लेकर अपने ऊपर लगाए गए आरोपों के खिलाफ जेटली ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के पांच अन्य सदस्यों पर मानहानि का मुकदमा किया है।

जेठमलानी के सवालों का जवाब देते हुए जेटली ने संयुक्त रजिस्ट्रार अमित कुमार की अदालत में कहा कि न सिर्फ उन पर लगाए गए आरोप झूठे हैं,बल्कि केजरीवाल ने सार्वजनिक चर्चा के दौरान निचले स्तर की भाषा का प्रयोग किया और भ्रष्टाचार के बेहद अपमानजनक आरोप लगाए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को गंभीर क्षति पहुंची है।

जेटली ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोग सार्वजनिक जीवन जीने वाले लोगों के खिलाफ गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां देते रहते हैं, लेकिन जब कोई मुख्यमंत्री ऐसे बयान देता है तो यह मसला गंभीर बन जाता है।

जेटली ने आरोप लगाने वाले अन्य लोगों की जगह केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का दावा करने की वजह बताते हुए कहा, “यहां तक कि झूठे आरोपों को लोगों ने सच मानना शुरू कर दिया था। एक ऐसे व्यक्ति द्वारा जो समाज में एक विशेष छवि रखता है, बार-बार अपमानजनक बयान देने के कारण मुझे यह कार्रवाई करनी पड़ी।”

जेठमलानी ने पूछा कि डीडीसीए में उन पर भ्रष्टाचार के आरोप वाला ट्वीट करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता मधु किश्वर की जगह उसी ट्वीट को रिट्वीट करने वाले केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा क्यों किया गया?

इस सवाल के जवाब में जेटली ने कहा, “किसी ट्वीट में लगाए गए झूठे आरोप को जब कोई मुख्यमंत्री रिट्वीट करता है तो उसे सच माना जाने लगता है।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से 2013 में बाहर किए जा चुके जेठमलानी ने जेटली से ऐसे राजनीतिक सवाल भी पूछे, जिसे संयुक्त रजिस्ट्रार ने अप्रासंगिक कहकर अमान्य कर दिया।

जेठमलानी ने भ्रष्टाचार के अनेक आरोप लगाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी से किसी तरह की दुश्मनी होने की बात भी जेटली से पूछी। बेदी ने जेटली पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे।

इस पर जेटली ने कहा, “मेरी उनसे कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। मुझे याद है कि वह एक बार डीडीसीए अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें हार मिली थी..मैं निरंतर यह मानता हूं कि बेदी एक प्रतिष्ठित क्रिकेट खिलाड़ी का सम्मान पाए जाने के हकदार हैं। लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने मेरे खिलाफ प्रचार किया।” अदालत ने मामले पर सुनवाई की अगली तारीखें 15 और 17 मार्च तय की हैं।

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending