Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पुजारा-रहाणे अगर 100 रन और जोड़ते हैं तो वे ‘सोना’ होंगे : राहुल

Published

on

Loading

बेंगलुरू। भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने सोमवार को कहा कि अगर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 100 रन और जोड़ते हैं तो वह मेजबानों के लिए सोने के समान होंगे। पुजारा और रहाणे ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पांचवें विकेट के लिए अभी तक 93 रन जोड़ लिए हैं।

पुजार 79 रन और रहाणे 40 रन पर नाबाद लौटे। पहली पारी में 10 रन से शतक से चूके राहुल ने दूसरी पारी में भी 51 रनों की शानदार पारी खेली। राहुल के बाद रहाणे और पुजारा ने जिम्मा संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। भारत के पास तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 126 रनों की बढ़त हो चुकी है।

दिन का खेल खत्म होने के बाद राहुल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम इसी बात को ध्यान में रखकर मैदान पर उतरे थे कि हमें स्ट्राइक बदलते रहना है। विपक्षी टीम पर दवाब बनाने का यही एक तरीका था क्योंकि फील्डर बाउंड्री पर जा चुके थे। उम्मीद है कि रहाणे और पुजारा इस फॉर्म को जारी रखेंगे तथा 100 और रनों का इजाफा करेंगे। ऐसा होता है तो यह हमारे लिए सोने के समान होगा।”

उन्होंने कहा, “अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में न बदलना निराशजनक होता है, खासकर तब जब टीम को मेरी सबसे ज्यादा जरूरत थी। मेरी कोशिश धीरे-धीरे पारी को बढ़ाने की थी।” राहुल ने कहा कि दूसरी पारी में विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया है लेकिन साथ ही कहा कि बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि चौथे और पांचवें दिन गेंद नीची रहेगी।

उन्होंने कहा, “ज्यादा सुधार नहीं करने पड़े। पहली पारी की अपेक्षा विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया है। जब विकेट में नमी थी तब यह ज्यादा बाउंस ले रही थी। मैंने यहां बहुत क्रिकेट खेली है। यह मेरा घरेलू मैदान है। मैं जानता हूं कि यहां तीसरा दिन बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छा है।”

उन्होंने कहा, “चौथे दिन कुछ गेंदें नीची रहेंगी और कुछ गेंदें उछाल लेंगी। हम इस समय खुश हैं कि हमें अच्छी शुरुआत और अच्छी साझेदारी मिली।” भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि मेजबानों को अगले दो सत्र में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। उन्होंने कहा, “मैच संतुलन में है। अगले दो सत्र में हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। आखिरी दो दिन हमने अच्छी वापसी की।”

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending