Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

गुरमेहर को धमकाने वालों को गिरफ्तार करे पुलिस : महिला आयोग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक को पत्र लिखकर कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैन्य अधिकारी की बेटी को धमकी देने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने की अपील की। इससे पहले गुरमेहर ने मालीवाल से मुलाकात कर उन्हें ऑनलाइन मिलने वाली धमकियों की शिकायत की थी। उन्हें ये धमकियां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ खड़े होने के बाद से ही मिल रही हैं।

मालीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मैंने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा और उनसे दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा उन्हें गिरफ्तार करने का अनुरोध किया।” उन्होंने कहा, “यह शर्मनाक है कि एक शहीद की बेटी पर इस तरह हमला हो रहा है और उसे दुष्कर्म तथा जान से मारने की धमकी दी जा रही है। यदि अब भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है तो व्यवस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा।”

गुरमेहर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में 22 फरवरी को हुई हिंसा के बाद एबीवीपी के खिलाफ ऑनलाइन अभियान शुरू किया था। उन्होंने ‘स्टूडेंट्सअगेन्स्ट एबीवीपी’ हैशटैग के साथ फेसबुक पर पोस्टर थामे अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिस पर लिखा था, ‘मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर विद्यार्थी मेरे साथ है।’

इसके बाद से ही उन्हें ‘राष्ट्र विरोधी’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म व जान से मरने की धमकी दी गई। गुरमेहर ने सोमवार को संवादाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें कोई डर नहीं है, क्योंकि वह ‘सही बात’ के लिए लड़ रही हैं।

उन्होंने कहा, “सिर्फ इसलिए कि आप एक छात्र संघ हैं, जो सत्ता में है, का अर्थ यह नहीं है कि आप मुझे धमका सकते हैं। मैं आपसे नहीं डरूंगी।” उन्होंने कहा, “छात्रसंघ का काम विद्यार्थियों के कल्याण के लिए काम करना है, उन पर शासन करना या उन्हें डराना नहीं है।” उन्होंने कहा, “मुझे सैकड़ों धमकियां मिल रही हैं। अगर मैं उन सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना शुरू कर दूं तो पुलिस भी मुझसे कहेगी कि अब बस करो।”

गुरमेहर को हालांकि एबीवीपी और विश्वविद्यालय परिसर में हिंसा के खिलाफ उनके रुख के लिए कई लोगों से समर्थन भी मिला है, जिनमें युवा से लेकर बुजुर्ग भी शामिल हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending