Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मोहम्मद सिराज को हैदराबाद सनराइजर्स ने खरीदा

Published

on

Loading

 

आईपीएल 2017, आईपीएल, आईपीएल ऑक्शन, विकेट

नई दिल्‍ली। आईपीएल 2017 ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की बोली लगी।कई खिलाड़ियों को इस ऑक्शन में निराशा हाथ लगी तो कई खिलाड़ियों के लिए फ्रेंचाइजी ने बढ़चढ़ कर बोली लगाई। इस ऑक्शन में हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज की जिंदगी बोली लगने के बाद बिल्कुल बदल गई। सिराज को हैदराबाद सनराइजर्स ने 2.60 करोड़ में खरीदा। सिराज चौथे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने।

आईपीएल ऑक्शन के बाद सिराज ने कहा कि आईपीएल में खेलना उनका सपना था, अब वह इस कमाई से अपने माता-पिता के घर लेना चाहते हैं। उन्होंने बताया,’क्रिकेट खेलते हुए मुझे अपनी पहली कमाई याद है, एक बार अच्छे प्रदर्शन के लिए 500 रुपये का ईनाम मिला था। सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाते हैं।

2015-06 रणजी सीजन से सिराज ने अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत की थी। अगर इनके अब तक के प्रदर्शन की बात करे तो इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 11 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। 11 मैच में उन्होंने 44 विकेट लिए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 52 रन देकर 5 विकेट है। वहीं 10 टी-20 मैचों में उन्होंने कुल 16 विकेट लिए हैं।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending