Connect with us

खेल-कूद

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : मयंक ने दक्षिण को दिलाई पहली जीत

Published

on

मुंबई | गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल के तेज-तर्रार 70 रनों की बदौलत दक्षिण क्षेत्र ने गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में पश्चिम क्षेत्र को पांच विकेट से हरा दिया। दक्षिण क्षेत्र की इस टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। इससे पहले हुए दो मैचों में उसे हार ही मिली थी। इस जीत के बाद उसके अब चार अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर।

पश्चिम क्षेत्र की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और उसके भी चार अंक हैं लेकिन नेट रन रेट ज्यादा होने के कारण वह अंकतालिका में दक्षिण से एक स्थान आगे है।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर खेलने उतरी पश्चिम क्षेत्र के बल्लेबाज दक्षिण क्षेत्र की नियंत्रित गेंदबाजी के कारण निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 140 रन ही बना पाए। आसान से लक्ष्य को दक्षिण क्षेत्र ने 17.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

उसको मयंक ने 46 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के लगाते हुए जीत की दहलीज पर पहुंचाया। वह 136 के कुल स्कोर पर आउट हुए। मंयक के अलावा उनके जोड़ीदार विष्णु विनोद ने सर्वाधिक 30 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा दिनशे कार्तिक (17) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

विनोद और मयंक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। विनोद के जाने के बाद मयंक ने एक छोर से अकेले टीम को जीताने बिड़ा उठाया और कामयाब भी रहे। अंत में पवन देशपांड ने (नाबाद 9) और मुरुगुन अश्विन (नाबाद 1) ने दक्षिण क्षेत्र की पहली जीत की औपचारिकता पूरी की।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम क्षेत्र की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान पार्थिव पटेल (10) 25 के कुल योग पर पवेलियन में बैठ गए। यहां से दक्षिण क्षेत्र के गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेते हुए पश्चिम क्षेत्र को संभलने का मौका नहीं दिया। उसके लिए दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक 32 रनों का योगदान दिया। इरफान पठान और आदित्य तारे ने 26-26 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शेल्डन जैकश्न ने 23 रनों की पारी खेली।

दक्षिण क्षेत्र की ओर से चामा मिलिंद ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। राहिल शाह, अश्विन और शंकर को दो-दो विकेट मिले।

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending