Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

वाघा सीमा पर हमले का साजिशकर्ता ढेर

Published

on

 

इस्लामाबाद| वाघा सीमा पर नवंबर 2014 में आत्मघाती हमले का मुख्य साजिशकर्ता शनिवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारा गया। उसके साथ दो अन्य आतंकवादी भी मारे गए। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसइट के अनुसार, खुफिया एजेंसियों को दो नवंबर, 2014 को वाघा सीमा पर आत्मघाती हमले के मुख्य साजिशकर्ता रूहुल्ला की तलाश थी। इस हमले में 60 लोगों की मौत हो गई थी।

सूत्रों के अनुसार, रूहुल्ला तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के लाहौर का प्रमुख था।

सुरक्षा बलों ने लाहौर के बाहरी इलाके में बुर्की रोड स्थित घर में पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की थी। पुलिस का कहना है कि छापेमारी के लिए गए उनके दल पर हमला किया गया।

रूहुल्ला और उसके सहयोगियों ने पहले पुलिस तथा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से गोलीबारी करीब आधे घंटे चली।

घर की तलाशी के दौरान वहां से बड़ी मात्रा में विस्फोटक, आत्मघाती जैकेट, डेटोनेटर, आतंकवादी साहित्य तथा अन्य उपकरण बरामद किए गए।

अन्तर्राष्ट्रीय

वॉकिन फीनिक्स ने जीता बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म जोकर में दमदार भूमिका निभाने वाले वॉकीन फीनिक्स ने अपना पहला ऑस्कर जीत लिया है। वॉकीन को 92वें एकेडमी अवॉर्ड समारोह फिल्म जोकर में जबरदस्त किरदार निभाने के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

इस कैटेगरी में उन्हें एडम ड्राइवर, लियोनाडरे डीकैप्रियो, एंटोनिया बैंडेरस और जॉनाथन प्राइस जैसे कलाकारों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिली।

अपना पहला ऑस्कर पाने के बाद फीनिक्स भावुक हो गए और अपने दिवंगत भाई रिवर के एक गीत को याद करते हुए कहा, “प्रेम के साथ बचाने के लिए दौड़ों और शांति आपका अनुसरण करेगी।” अभिनेता ने अन्याय के बारे में भी बात की और स्वाभाविक दुनिया को सम्मानित करते हुए कहा कि प्यार और जुनून को अपना मार्गदर्शक सिद्धांत बनने दें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending