Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

टाटा संस के शेयरधारकों ने मिस्त्री को हटाने के पक्ष में वोट दिया

Published

on

Loading

टाटा संस के शेयरधारकों ने मिस्त्री को हटाने के पक्ष में वोट दिया

मुंबई | औद्योगिक समूह टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस ने कहा है कि सोमवार को यहां हुई असाधारण आमसभा (ईजीएम) में उसके शेयरधारकों ने बहुमत से साइरस मिस्त्री को बोर्ड के निदेशक के पद से हटाने के पक्ष में वोट दिया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “टाटा संस के शेयरधारकों ने आज हुई असाधारण आमसभा में अपेक्षित बहुमत के साथ साइरस मिस्त्री को टाटा संस के निदेशक पद से हटाने का प्रस्ताव पारित किया है।”

टाटा संस के बोर्ड ने इससे पहले 24 अक्टूबर 2016 को मिस्त्री को अध्यक्ष पद से हटा दिया था और उनकी जगह रतन टाटा को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था।

हालांकि मिस्त्री अभी भी 100 अरब डॉलर से अधिक के समूह की होल्डिंग इकाई में निदेशक पद पर बने रहेंगे।

टाटा संस की होल्िंडग कंपनी टाटा समूह में 66 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि मिस्त्री के परिवार की इसमें 18 फीसदी हिस्सेदारी है।

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending