Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

प्रधानमंत्री से सवाल करने पर डरना, दुख की बात : अनुराग

Published

on

Loading

प्रधानमंत्री से सवाल करने पर डरना, दुख की बात : अनुराग

मुंबई | फिल्मकार अनुराग कश्यप ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर तोड़-फोड़ और उनके साथ मारपीट करने वाले हिंदू चरमपंथियों की आलोचना की है। अनुराग ने कहा कि वह देश में सरकार चलाने वाले लोगों से सवाल करते सीखते हुए बड़े हुए हैं।

अनुराग कश्यप ने फेसबुक पेज पर जारी एक पोस्ट में कहा, “मैंने हमेशा से सरकार चलाने वाले लोगों से सवाल करना सीखा है और मैं जब एक छात्र था, तब से यह कर रहा हूं। उस वक्त वी. पी. सिंह प्रधानमंत्री थे।”

अनुराग ने कहा, “मुझे सिखाया गया था कि प्रधानमंत्री आपके राज्य और देश का प्रमुख है, जिससे आप सवाल पूछकर जवाब मांग सकते हैं और उनके साथ चर्चा कर सकते हैं, लेकिन उनसे डरे नहीं, क्योंकि आपने ही उन्हें चुना है।”

फिल्मकार ने कहा, “अगर कोई उनसे डरता है, तो यह दुख की बात है। सम्मान कभी मांगा नहीं जाता। यह हासिल किया जाता है। इससे मैं उनसे सवाल करते वक्त डरता नहीं।”

उल्लेखनीय है कि भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के सेट पर श्री राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भंसाली पर फिल्मांकन में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए फिल्म के सेट पर हमला कर दिया, भंसाली के साथ मारपीट की, उनके बाल खींचे और उनके कपड़े फाड़ दिए।

इस हमले के बाद फिल्म जगत से भंसाली के पक्ष में बोलने वाले लोगों में अनुराग एक थे। उन्होंने कहा कि उन्हें स्वयं के राजपूत होने पर शर्म आ रही है।

अनुराग ने कहा कि वह भंसाली का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा, “यह मायने नहीं रखता की आप मुझ पर हमले करें या मुझ पर तंज कसें। मुझे जो महसूस होता है, मैं वहीं करूंगा।”

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending