Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भ्रष्ट अकालियों के साथ रहकर भ्रष्टाचार से लड़ाई की बात करते हैं मोदी : राहुल

Published

on

Loading

मजीठा (पंजाब) | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ मोदी भ्रष्टाचार से लड़ने का दावा कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की ‘भ्रष्ट’ सरकार का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर लगाई जा रही सभी अटकलों को विराम देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया।

अमृतसर के नजदीक अकाली दल का गढ़ माने जाने वाले विधानसभा क्षेत्र मजीठा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “नरेंद्र मोदी विभिन्न जगहों पर भ्रष्टाचार व धर्म की बातें करते हैं। लेकिन वह अकाली दल के भ्रष्ट नेताओं का साथ और भ्रष्टाचार से लड़ाई की बात दोनों एक साथ कैसे कर सकते हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “मोदी यहां आएंगे और कहेंगे कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता हूं और मैंने नोटबंदी की है। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि जो व्यक्ति भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करता है, वह अकालियों के साथ कैसे खड़ा रह सकता है?”

उन्होंने कहा, “क्या आप मुझे बता सकते हैं कि मोदी और सुखबीर सिंह बादल एक ही मंच पर खड़े होने के बाद भ्रष्टाचार से लड़ाई की बात कैसे कर सकते हैं।”

राहुल ने कहा, “पूरा पंजाब जानता है कि राज्य को अकालियों ने बर्बाद कर दिया है।”

अटकलों पर विराम लगाते हुए राहुल ने कहा, “आपके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार यहां (मंच पर) बैठे हुए हैं। अमरिंदर हमारे नेता हैं, जो अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे।”

बीते एक दशक के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के परिवार की गतिविधियों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि बादल परिवार ने राज्य के अधिकांश कारोबार में अपना एकाधिकार स्थापित कर लिया है और पंजाब को बर्बाद कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, “चाहे वह परिवहन, केबल टेलीविजन या होटल क्षेत्र हो, सब पर बादल परिवार का एकाधिकार है।”

सिखों के पहले गुरु गुरु नानक के जीवन का संदर्भ देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि गुरु ने ‘तेरा’ तथा ‘सेवा’ की अवधारणा दी, लेकिन अकाली दल का नेतृत्व केवल ‘मेरा’ की अवधारणा में विश्वास करते हैं, क्योंकि उन्होंने पंजाब को लूटा है।

राहुल ने यह भी कहा कि यदि उनकी पार्टी राज्य की सत्ता में आती है तो वह नशीले पदार्थो के खिलाफ ऐसे सख्त कानून बनाएगी कि इसका कारोबार करने वाले इस बारे में सोचकर भी कांप जाएंगे।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस नशीले पदार्थो के खिलाफ लड़ेगी और जीत भी हासिल करेगी।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लोगों को चेताते हुए कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं के वादों के झांसे में न आएं।

उन्होंने कहा, “आप ने दिल्ली में लोगों से बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन कोई भी वादा पूरा करने में नाकाम रही। आप पंजाब में लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।”

पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोट चार फरवरी को डाले जाएंगे। यहां कांग्रेस का मुकाबला सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन और आम आदमी पार्टी (आप) से है।

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending