Connect with us

बिजनेस

कच्चे तेल की कीमत 54.53 डॉलर

Published

on

petrolनई दिल्ली | भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत गुरुवार को 54.53 डॉलर प्रति बैरल दर्ज की गई। यह मंगलवार को दर्ज कीमत 54.34 डॉलर प्रति बैरल से अधिक है। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीनस्थ पेट्रोलियम नियोजन एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ (पीपीएसी) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भारतीय बास्केट के कच्चे तेल की कीमत गुरुवार को रुपये के संदर्भ में बढ़कर 3716.41 रुपये प्रति बैरल हो गई, जबकि मंगलवार को यह 3703.43 रुपये प्रति बैरल थी। रुपया गुरुवार को 68.16 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ।

गैजेट्स

चीनी कंपनियों की मांग में भारतीय फोन बाज़ार सबसे आगे, टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड में 04 चाइना के

Published

on

By

भारत में 2020 की पहली तिमाही यानी जनवरी से मार्च के बीच भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चीनी कंपनियों की हिस्सेदारी 70% से भी ज्यादा है। स्मार्टफोन मार्केट करीब 2 लाख करोड़ रुपए का है।

वहीं अगर देश के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड की बात करें, तो इनमें से 04 चीनी कंपनी हैं। 30% मार्केट शेयर श्याओमी का है। दूसरे नंबर पर 17% मार्केट शेयर के साथ वीवो है। टॉप-5 में सिर्फ सैमसंग ही है, है जो चीन की कंपनी नहीं है। ( सैमसंग दक्षिण कोरियाई कंपनी है।

इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा भारतीय ऐप मार्केट में 40% तक हिस्सा सिर्फ चाइनीज ऐप्स का है। चीन की कंपनियां सस्ते स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करती हैं और यही लोगों को पसंद भी आते हैं। पिछले साल दिसंबर 2019 तक भारत में 50 करोड़ से ज्यादा लोग स्मार्टफोन प्रयोग कर रहे थे।

Continue Reading

Trending