Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विशाखापटट्नम में प्रदर्शन रोकने के लिए प्रतिबंध, गिरफ्तारियां

Published

on

Loading

विशाखापटट्नम में प्रदर्शन रोकने के लिए प्रतिबंध, गिरफ्तारियां

विशाखापट्टनम | आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन रोकने और एहतियात के तौर पर सुरक्षा बरतने के लिए पुलिस ने गुरुवार को विशाखापट्टनम में प्रतिबंध लगा दिया और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया। एहतियात के तौर पर बुधवार देर रात विपक्षी वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों को शहर के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया गया।

यह कदम शहरभर में 23 पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में पांच या इससे अधिक लोगों के एक साथ एकत्र होने पर रोक लगाने के फैसले के बाद उठाया गया। पुलिस ने कहा कि किसी भी प्रकार की बैठक, रैली या जुलूस की अनुमति नहीं है।

आरके समुद्र तट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां युवाओं ने राज्य को विशेष दर्जा देने के लिए मौन विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। सोशल मीडिया के जरिए युवाओं ने समुद्र तट पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी।

जन सेना पार्टी के प्रमुख व मशहूर अभिनेता पवन कल्याण और कुछ अन्य कलाकारों ने विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने की घोषणा की थी।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आरके समुद्र तट पर गुरुवार शाम को मोमबत्ती की रोशनी में भी विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है। इसके नेता जगनमोहन रेड्डी ने प्रदर्शन का नेतृत्व करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री एन. चंद्र बाबू नायडू ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार विशाखापट्टनम में विपक्षी दलों द्वारा किसी भी प्रकार की समस्या पैदा करने के प्रयासों को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दल शुक्रवार को विशाखापट्टनम में होने वाले पार्टनरशिप समिट को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending