Connect with us

प्रादेशिक

भोपाल की परेड में उप्र एसएएफ की टुकड़ी शामिल होगी

Published

on

भोपाल की परेड में उप्र एसएएफ की टुकड़ी शामिल होगी

भोपाल | मध्यप्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर है, राजधानी के लाल परेड मैदान में मंगलवार को फुलड्रेस में परेड का अभ्यास किया गया। इस बार की गणतंत्र दिवस परेड का खास आकर्षण उत्तर प्रदेश के विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की टुकड़ी रहेगी।

पुलिस मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिनों हैदराबाद में हुई डीजीपी कान्फ्रेंस में अंतर्रराज्यीय पुलिस समन्वय मजबूत करने के लिए गणतंत्र दिवस परेड में अन्य प्रदेश का दल शामिल करने के निर्देश दिए थे। उसी के तहत उत्तरप्रदेश के एसएएफ का दल भोपाल में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हो रहा है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश पुलिस का दल उत्तरप्रदेश में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेगा।

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुलड्रेस में लाल परेड मैदान में मंगलवार को परेड का अभ्यास किया गया। पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसएएफ) के.एन. तिवारी ने परेड एवं समारोह व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

ध्वजारोहण और परेड की सलामी के बाद हर्ष फायर के बीच पुलिस बैंड दल ने सेवानिवृत्त निरीक्षक शेख रजा उल्लाह के निर्देशन में ‘जन गण मन’ की धुन बजाई। इसके अलावा परेड में उप निरीक्षक अम्बिका प्रसाद दुबे के नेतृत्व में श्वान दल और उप निरीक्षक चरण सिंह यादव व धनवंतरि ठाकुर के नेतृत्व में अश्वारोही दल ने भाग लिया।

परेड के बाद विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रदेश की घुड़सवारी अकादमी के घुड़सवारों ने भी अपने करतब का प्रदर्शन किया।

प्रादेशिक

बिहार के कैमूर में चलती ट्रेन में महिला से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

Published

on

पटना। बिहार के कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़‍िता महिला एचआईवी से ग्रस्‍त है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भभुआ की रहने वाली एक महिला सोमवार रात पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस से भभुआ रोड स्टेशन पहुंची। देर रात होने के कारण महिला ट्रेन की बोगी में बैठी रह गई, जबकि सभी यात्री बोगी से उतर गए। इसी बीच दो युवक बोगी में चढ़ गए और बोगी को बंद कर महिला के साथ उन्होंने रेप किया।

इस दौरान जब रेल पुलिस ट्रेन की चेकिंग कर रहे थे तब उन्होंने संदिग्ध स्थिति में एक महिला के साथ दो लोगों को देखा। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान कुदरा थाना क्षेत्र के जहानाबाद गांव निवासी विरेंद्र प्रकाश सिंह और दीपक सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान पर रेप की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending