Connect with us

प्रादेशिक

भोपाल की परेड में उप्र एसएएफ की टुकड़ी शामिल होगी

Published

on

भोपाल की परेड में उप्र एसएएफ की टुकड़ी शामिल होगी

भोपाल | मध्यप्रदेश में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर है, राजधानी के लाल परेड मैदान में मंगलवार को फुलड्रेस में परेड का अभ्यास किया गया। इस बार की गणतंत्र दिवस परेड का खास आकर्षण उत्तर प्रदेश के विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की टुकड़ी रहेगी।

पुलिस मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिनों हैदराबाद में हुई डीजीपी कान्फ्रेंस में अंतर्रराज्यीय पुलिस समन्वय मजबूत करने के लिए गणतंत्र दिवस परेड में अन्य प्रदेश का दल शामिल करने के निर्देश दिए थे। उसी के तहत उत्तरप्रदेश के एसएएफ का दल भोपाल में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हो रहा है। इसी प्रकार मध्यप्रदेश पुलिस का दल उत्तरप्रदेश में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेगा।

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए फुलड्रेस में लाल परेड मैदान में मंगलवार को परेड का अभ्यास किया गया। पुलिस महानिदेशक ऋषि शुक्ला और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसएएफ) के.एन. तिवारी ने परेड एवं समारोह व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

ध्वजारोहण और परेड की सलामी के बाद हर्ष फायर के बीच पुलिस बैंड दल ने सेवानिवृत्त निरीक्षक शेख रजा उल्लाह के निर्देशन में ‘जन गण मन’ की धुन बजाई। इसके अलावा परेड में उप निरीक्षक अम्बिका प्रसाद दुबे के नेतृत्व में श्वान दल और उप निरीक्षक चरण सिंह यादव व धनवंतरि ठाकुर के नेतृत्व में अश्वारोही दल ने भाग लिया।

परेड के बाद विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रदेश की घुड़सवारी अकादमी के घुड़सवारों ने भी अपने करतब का प्रदर्शन किया।

प्रादेशिक

VIDEO : इलाज के लिए अस्पताल आई बुज़ुर्ग महिला को गार्ड ने लातों से मारा, पुलिस करेगी कार्रवाई

Published

on

By

यूपी के प्रयागराज ज़िले में इंसानियत शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे एक गार्ड बुजुर्ग महिला को बेहरहमी से लातों से मार रहा है। महिला को बड़ी ही बर्बरता से ये शख्स पीट रहा है, जिसमें महिला काफी असहाय दिखाई दे रही है।

 

आपको बता दें कि ये बुजुर्ग ग़रीब महिला इलाज़ कराने SRN हॉस्पिटल पहुँची थी, जहां उसके साथ ये हिंसा की गई है।

अस्पताल में तैनात इस गार्ड का नाम संजय मिश्रा बताया जा रहा है। पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन से गार्ड को सस्पेंड करने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ साथ भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए सावधानी बरतने की बात कही है।

#prayagraj #crime #Uttarpradesh #srnhospital

 

Continue Reading

Trending