Connect with us

खेल-कूद

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

Published

on

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

जोहांसबर्ग | दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वह क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लेंगे। इसके साथ डिविलियर्स ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि अपने करियर को विस्तार देने के लिए वह टेस्ट मैचों से संन्यास पर विचार कर रहे हैं।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी रेडियो स्टेशन 702 से कहा, “मैं टेस्ट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। मैं किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। यह तय है। मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं।”

मौजूदा समय में सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार ने डिविलियर्स ने हालांकि कहा कि 2019 विश्व कप में खेलना उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए वह अपने ऊपर जारी दबाव को कम करने के लिए कदम उठाएंगे।

डिविलियर्स ने कहा, “मैं आने वाले समय में कुछ तरह के चयन करूंगा। यह मेरे लिए आसान नहीं होगा। मैंने हमेशा से यह चाहा है कि मैं देश के लिए हर एक मैच खेलूं लेकिन आजकल जिस तरह का व्यस्त कार्यक्रम चल रहा है, उसे देखते हुए 32 साल की उम्र में मुझे अपने लिए कुछ बातें सुनिश्चित करनी होंगी। अगर मैं काफी गुणा-गणित करूंगा तो 2019 या फिर अधिक से अधिक 2020 तक खेल सकता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि उस समय तक मैं इतना फिट रहूंगा कि अपने साथियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी उठा सकूं।”

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि कोहली की जिस चोट ने उन्हें अगस्त के बाद से क्रिकेट से दूर रखा है, वह उससे उबर चुके हैं और श्रीलंका के साथ 25 जनवरी को होने वाले टी-20 मैच के साथ टीम में वापसी करना चाहते हैं।

ऐसी अटकलें थीं कि डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि डिविलियर्स सीमित ओवरों में अपने करियर को बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधाकारिक वेबसाइट ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के हवाले से लिखा था, “मैं एबी (डिविलियिर्स) के बारे में नहीं कह सकता कि वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में क्या सोच रहे हैं। हमें इसका इंतजार करना होगा। हम उनकी एकदिवसीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने का फैसला लें। वह निश्चित ही विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं और एक कप्तान के तौर पर मैं उन्हें टीम में चाहूंगा।”

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending