Connect with us

नेशनल

दिल्ली में जून में खुलेगा भारत का पहला तुसाद संग्रहालय

Published

on

दिल्ली में जून में खुलेगा भारत का पहला तुसाद संग्रहालय

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और अमेरिकी पॉप स्टार लेडी गागा के साथ कई आकर्षक प्रतिमाओं के साथ विश्व प्रसिद्ध मोम संग्रहालय मैडम तुसाद भारत में जून में खुलेगा। एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक और महाप्रबंधक और अंशुल जैन ने यहां बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैडम तुसाद के दरवाजे इस साल जून से खुलेंगे।”

भारत में संग्रहालय की पहली शाखा राजधानी नई दिल्ली में खुलेगी।

इसमें खेल, बॉलीवुड, राजनीति इत्यादि क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों की प्रतिमाएं होंगी।

अमिताभ भी संग्रहालय के शुभारंभ समारोह में भाग ले सकते हैं। यह कनॉट प्लेस के रीगल सिनेमा परिसर की पहली और दूसरी मंजिल है।

यह दुनिया भर में मैडम तुसाद की 23वीं शाखा है और मर्लिन एंटरटेनमेंट रेड कार्पेट पर स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

मोदी के अलावा, इसमें ऐश्वर्य राय बच्चन, करीना कपूर खान, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन और सलमान खान ऐसे सितारे हैं, जिनकी प्रतिमाएं अंतर्राष्ट्रीय शाखाओं में पहले से हैं।

नेशनल

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में नाकाम की बड़े आतंकी हमले की साजिश

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने गुरूवार को आतंकी हमले की साजिश को नाकामयाब कर दिया। गुरुवार को पुलवामा जिले में एक गाड़ी में IED को प्लांट किया गया था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक किया और वक्त रहते ही इसे डिफ्यूज़ कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था जिसे समय रहते डिफ्यूज़ कर एक बड़े हमले को टाल दिया गया। जिस गाड़ी में IED मिली थी, वो एक सफेद कलर की सैंट्रो कार थी।

इस गाड़ी में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कठुआ से ट्रैस की गई है। ऐसे में आतंकियों की ओर से पूरी कोशिश की जा रही थी कि सुरक्षाबलों को चकमा देकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया जाए।

इस गाड़ी को साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास पकड़ा गया। गाड़ी को पकड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF समेत अन्य सुरक्षाबलों की ओर से संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, इस बारे में पिछले तीन-चार दिनों से इनपुट मिल रहा था। कुछ नाके पर सैंट्रो कार रुकी नहीं थी, जिसके बाद शक गहरा हुआ। इसके अलावा भी IED होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद पूरी तरह से सतर्कता बढ़ा दी गई थी। अब इस मामले की जांच एनआईए करेगी, जल्द ही एनआईए की एक टीम इस इलाके का दौरा करेगी।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending