Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट की आक्रामक कप्तानी के साथ सहज होना जरूरी : अश्विन

Published

on

Loading

पुणे | भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय श्रंखला में उनके लिए सबसे अधिक जरूरी है कप्तान विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी और संपर्क के विभिन्न तरीकों की समझ बनाए रखना। उल्लेखनीय है कि दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी पद से हटने के बाद कोहली को एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की इग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 15 जनवरी से शुरू हो रही है। इसका पहला मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

वर्ष 2010 में करियर की शुरुआत करने वाले अश्विन ने क्रिकेट के सीमित प्रारूपों के अधिकतर मैच धौनी की कप्तानी में खेले। हालांकि, पिछले दो साल में वह कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

अश्विन ने कहा, “संपर्क के संदर्भ में चीजें थोड़ी अलग होंगी। विकेटकीपर होने के कारण धौनी के साथ सीधा संपर्क होता था।”

तेज गेंदबाज ने कहा, “निश्चित तौर पर विराट मिडविकेट के आस-पास होंगे, लेकिन उनसे संपर्क करने के स्तर पर चीजें थोड़ी अलग होंगी। हमें इसकी कोशिश करनी होगी और इसकी आदत डालनी होगी।”

विराट की आक्रामकता के बारे में अश्विन ने कहा, “कई अवसरों पर विराट थोड़े आक्रामक हो जाते हैं और यहीं एक चीज है, जिसके साथ मुझे सहज होने की कोशिश करनी पड़ेगी।”

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending