Connect with us

खेल-कूद

विराट की आक्रामक कप्तानी के साथ सहज होना जरूरी : अश्विन

Published

on

पुणे | भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय श्रंखला में उनके लिए सबसे अधिक जरूरी है कप्तान विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी और संपर्क के विभिन्न तरीकों की समझ बनाए रखना। उल्लेखनीय है कि दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी पद से हटने के बाद कोहली को एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की इग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 15 जनवरी से शुरू हो रही है। इसका पहला मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

वर्ष 2010 में करियर की शुरुआत करने वाले अश्विन ने क्रिकेट के सीमित प्रारूपों के अधिकतर मैच धौनी की कप्तानी में खेले। हालांकि, पिछले दो साल में वह कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

अश्विन ने कहा, “संपर्क के संदर्भ में चीजें थोड़ी अलग होंगी। विकेटकीपर होने के कारण धौनी के साथ सीधा संपर्क होता था।”

तेज गेंदबाज ने कहा, “निश्चित तौर पर विराट मिडविकेट के आस-पास होंगे, लेकिन उनसे संपर्क करने के स्तर पर चीजें थोड़ी अलग होंगी। हमें इसकी कोशिश करनी होगी और इसकी आदत डालनी होगी।”

विराट की आक्रामकता के बारे में अश्विन ने कहा, “कई अवसरों पर विराट थोड़े आक्रामक हो जाते हैं और यहीं एक चीज है, जिसके साथ मुझे सहज होने की कोशिश करनी पड़ेगी।”

खेल-कूद

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में करवाई एंजियोप्लास्टी

Published

on

नई दिल्ली। भारत को 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलवाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई है।

फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है। कपिल देव की यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ को लेकर दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। यूजर उनके जल्छ ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।

Continue Reading

Trending