Connect with us

प्रादेशिक

बसपा ने उठाई पुरजोर मांग, आयोग रद्द करे भाजपा की मान्यता

Published

on

BSP leader satish-chandra mishraलखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही अब राजनीतिक दलों ने भी एक दूसरे पर हमले करना शुरू कर दिया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भाजपा की मान्यता ही रद्द करने की मांग चुनाव आयोग से की है। चुनाव आयोग को दी गई याचिका में बसपा ने साक्षी महाराज और उप्र भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या पर भी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बसपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और पूर्व सांसद अम्बेथराजन ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि चार जनवरी को पांच राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई।

राजन के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज और उप्र प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। ६ जनवरी को साक्षी महाराज ने मेरठ के बालाजी महाराज और शनि धाम को चुनाव प्रचार के लिए प्रयोग किया। उन्होंने समाज में विद्रोह पैदा करने वाला भाषण दिया और एक संप्रदाय के चार पत्नियों से ४० बच्चे पैदा कर देश की जनसंख्या बढ़ाने की बात का उल्लेख किय।

इसी तरह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने एक अंग्रेजी अखबार को ८ जनवरी को दिए इंटरव्यू में पिछड़ी जाति के एक विशेष समुदाय से अपनी पार्टी को वोट देने की अपील की गई है, जिसे अखबार के १० जनवरी के अंक में छापा गया। ये स्पष्ट तौर पर चुनाव आचार संहिता के अधीन भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आता है।

प्रादेशिक

माँ, बहन, भाभी से ये शख्स करता था रेप, परेशान घरवालों ने उतारा मौत के घाट

Published

on

By

भोपाल के दतिया से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। पुलिस ने यहाँ एक ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन लोगो पर परिवार के ही शराब की लत के शिकार एक लड़के की हत्या करने का आरोप है। जिस लड़के की हत्या की गई उसने कई बार शराब के नशे में अपनी मां, बहन और भाभी से रेप किया।

सुशील को थी शराब की लत

जानकारी से पता चला है कि उस लड़के का नाम सुशील है। सुशील का शव 12 नवंबर को मिला और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत गला घोटने के कारण हुई है। जानकारी से ये भी पता चला कि सुशील को शराब की लत थी, उसके घर वाले भी उससे परेशान हो चुके थे।

परिवार ने किया हत्या का जुर्म कबूल

परिवार के सदस्यों ने रेप के आरोपी सदस्य की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। परिवार के सदस्यों का कहना था कि शराब पीने के बाद उसने कई बार मां, बहन और भाभी से रेप किया।

कई बार रेप करने की कोशिश

मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा 11 नवंबर को शराब के नशे में घर आया र उसने छोटे भाई की पत्नी से रेप करने की कोशिश की। पिता ने बताया, ‘वो पहले भी कई बार ऐसा कर चुका था इसलिए हमने उसकी हत्या कर दी और शव को गोपाल दास हिल के पास डाल दिया।

कोर्ट ने परिवार को लिया न्यायिक हिरासत में

आपको बता दें पुलिस ने मृतक के पिता, उसकी पत्नी, छोटे बेटे और छोटे बेटे की पत्नी को गिरफ्तार किया है। चारों को सोमवार के दिन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending