Connect with us

खेल-कूद

त्रिकोणीय श्रृंखला सहित विश्व कप की टीम में भी नहीं जगह मिली युवी को

Published

on

मुंबई| मौजूदा रणजी सत्र में तीन शतक लगा चुके युवराज सिंह को आईसीसी विश्व कप-2015 टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, चोट से उबर रहे रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने मंगलवार को बैठक करने के बाद आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में आयोजित होने वाले आईसीसी विश्व कप-2015 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। साथ ही बोर्ड ने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भी टीम की घोषणा कर दी। महेंद्र सिंह धौनी त्रिकोणीय श्रृंखला सहित विश्व कप में भी टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे जबकि विराट कोहली उपकप्तान होंगे।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम :

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, रोहित शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायडू, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद समी, उमेश यादव, इशांत शर्मा।

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ विश्व कप से ठीक पहले होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए घोषित 17 सदस्यीय टीम में विश्व कप के लिए चुनी गई उपरोक्त टीम में मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी को भी शामिल किया गया है।

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending